उप मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सीमांचल के कई जिलों से पहुंचे 300 से अधिक फरियादी, कई मामलों का हुआ ऑन-स्पॉट निपटारा!

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद कटिहार के दौरे पर हैं। दुर्गा पूजा की समाप्ति के बाद कटिहार स्थित उनके पैतृक आवास पर आयोजित जनता दरबार में सीमांचल के कई जिलों से तकरीबन 300 से अधिक फरियादी पहुंचे। उप मुख्यमंत्री ने एक-एक करके सभी फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली एवं निपटारे हेतु संबंधित अधिकारियों से तत्काल दूरभाष पर बात कर आवश्यक निर्देश दिए.

श्री विनोद कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में कटिहार जिला ईंट निर्माता संघ के प्रतिनिधियों ने उप मुख्यमंत्री से मिलकर सरकारी निर्माण कार्यों में लाल ईंट के उपयोग की अनुमति एवं जी.एस.टी. की पुरानी दर को यथावत रखने का अनुरोध किया। पारिवारिक कठिनाई से गुजर रही श्रीमति नलिनी रंजन झा ने सूर्यदेव विधि महाविद्यालय में पूर्व में कार्यरत अपने पति श्री अनिल झा के बकाया वेतन की राशि भुगतान कराने का अनुरोध किया। वार्ड नंबर 45, भोड़ाबाड़ी के ग्रामीणों ने मनिहारी रेलवे लाईन के किनारे तक 280 मीटर सड़क एवं नाला निर्माण कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया। इसके अलावा श्री नवल किशोर डोकानियां, श्री संजय कुमार सिंह, रविंद्र कुमार चौधरी, शालिग्राम भगत, हरिशंकर तिवारी, द्वारिका चौधरी, दीनानाथ तिवारी, उमेश महतो, रविंद्र प्रसाद, भोला यादव सहित खगड़िया, भागलपुर, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया के 300 से अधिक फरियादियों ने अपने समस्याओं को लेकर उप मुख्यमंत्री से मुलाकात की एवं आवेदन समर्पित किए। उप मुख्यमंत्री ने सभी फरियादियों से उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी लेकर तत्काल दूरभाष पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि जन समस्याओं की स्थिति को जानने एवं उसके निपटारे को लेकर पार्टी और सरकार के स्तर पर नियमित रूप से जनता दरबार के आयोजन किए जा रहे हैं। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी द्वारा प्रत्येक माह के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम’ का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है, जिससे आम नागरिकों को समस्याओं के निराकरण में सहूलियत हुई है। हमारा प्रयास है कि आम जनमानस को अपनी समस्याओं के निपटारे के लिए भटकना नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि बिहार के नागरिकों को जनापेक्षी एवं संवेदनशील प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए संस्थागत इंतजाम किए गए हैं। बिहार सरकार जन सरोकार के मुद्दों के प्रति प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है.

उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन सरोकार के मुद्दों के प्रति संवेदनशीलता से काम करें, उनकी समस्याओं को सुनकर नियमानुसार समय पर उसका निष्पादन करें, ताकि आम नागरिकों को सरकार की वांछित कल्याणकारी योजनाओं एवं सुविधाओं का लाभ मिलने में कठिनाई न हो।