ताजा खबरें

पूर्वांचल को फिर तोहफा देने आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

गोरखपुर(साभार, न्यूज़ क्राइम 24): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 7 दिसम्बर दिन मंगलवार को फर्टिलाइजर खाद कारखाना परिसर में रैली को मानबेला से बड़ी रैली बनाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इच्छा को देख भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया है। गोरखपुर-बस्ती मंडल के 41 विधानसभा क्षेत्रों के हर शहर एवं गांव से लोगों को पीएम की रैली में शामिल करने के लिए पार्टी पदाधिकारी गांव-गांव निमंत्रण लेकर पहुंच रहे हैं। रैली में 4 लाख लोगों की भीड़ जुटाने के लिए निजी एवं सरकारी मिला कर कुल 3200 बसें लगाई गई हैं। इनमें रोडवेज की 1750 बसें लगाई जा रही हैं। सर्वाधिक 350 बसें गोरखपुर परिक्षेत्रआजगमगढ़ और वाराणसी से 200-200 तो वहीं लखनऊ परिक्षेत्र को 265 बसों का इंतजाम किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल गोरखपुर और बस्ती मंडल के सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए मार्गदर्शन दे चुके हैं। 7 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गोरखपुर को खाद कारखाना और एम्स का लोकार्पण करेंगे। गोरखपुर समेत पूर्वांचल के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी सौगात होगी। पीएम इस लोकार्पण समारोह में संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली को भाजपा ऐतिहासिक बनाना चाहती है। इसके लिए भाजपा में मण्डल स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं।


गोरखपुर पर सबसे ज्यादा जोर 2017 के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर और बस्ती मंडल की 41 सीटों में भाजपा 37 पर जीत दर्ज की थी। इस सफलता को भाजपा पुन: दोहरा चाहती है। इसलिए प्रधानमंत्री की रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने का जोर है। गोरखपुर के सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र में 100-100 बसों से कार्यकर्ताओं व जनता को लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। महराजगंज जिले के विधायकों को 75-75 बसों लोगो को लाने के लिए दिए जा रहे हैं। सिद्धार्थनगर व कुशीनगर के जिन विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों जनसभा की, उन्हें 25-25 बसें सौंपी गई हैं। शेष 40 विधानसभाओं के लिए 75-75 बसें सौंपी जा रही हैं। इसके अलावा 8 हजार के करीब चार पहिया वाहन भी लोगों को जनसभा में लाने में इस्तेमाल किए जाएंगे। 2014 में रखी मांग, 2016 में शिलान्यास और 2021 में लोकार्पण 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी ने खाद कारखाना के समीप मानबेला में रैली की थी। इस रैली में तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ ने बंद खाद कारखाना की दुर्दशा का उल्लेख करते हुए इसे फिर शुरू किए जाने की मांग थी। नरेन्द्र मोदी ने इस मांग का संज्ञान लेते हुए कहा था कि भाजपा की सरकार बनी तो खाद कारखाना फिर चालू होगा। भाजपा की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में इसका शिलान्यास किया था। अब 2021 में वह इसका लोकार्पण करने आ रहे हैं। सांसद आदित्यनाथ भी इस अवधि में देश के सबसे बड़े सूबे के मुखिया हैं। खाद कारखाना के साथ एम्स का लोकार्पण भी जुड़ गया है। खाद कारखाना को गोरखपुर और आस-पास के क्षेत्रों के लिए वरदान माना जा रहा है। स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे लेकर खासे उत्साहित हैं। भाजपा सदर सांसद रवि किशन शुक्ला कहते हैं कि कारखाना और एम्स सरीखी सौगात चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएगी। पार्टी कार्यकर्ता भी 56 इंच का सीना तानकर विपक्षियों उत्तर प्रदेश की सफलता की कहानी सुना कर घेरेंगे।

Advertisements
Ad 2

13 हजार बड़ी गाड़ियों की पार्किंग का इंतजाम रैली में 3000 बसों और 10000 फोर व्हीलर की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। मानबेला ग्रांउड पर बसों की पार्किंग होगी। खाद कारखाना परिसर में 12 स्थानों पर बनी पार्किंग में 10000 फोर व्हीलर गाड़ियां पार्क होंगी। इसके अलावा दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए भी इंतजाम किया जा रहा है।

Related posts

BREAKING : पटनासिटी के कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग

Petrol Diesel Price: देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

बिहार के कई जिलों में 20 से 21 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी