बिहार

एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन

अररिया(रंजीत ठाकुर): भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत जीविका जोकीहाट की ओर से 22 दिसंबर को एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन जोकीहाट प्रखंड के उदा हाट मैदान में किया जाएगा। इसी के प्रचार प्रसार के लिए जोकीहाट जीविका कार्यालय से प्रचार वाहन को प्रखंड परियोजना प्रबंधक ब्रज बिहारी एवं लेखापाल अमन कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रखंड परियोजना प्रबंधक ने बताया कि इस रोजगार सह मार्गदर्शन मेले में विभिन्न क्षेत्रों की लगभग 14 एजेंसियां भाग लेंगी जो रिटेल सेक्टर, टेक्टाइल्स, ऑटोमोबाइल, बीमा, बीपीओ, स्वास्थ्य सेवा, हॉस्पिटैलिटी, कंस्ट्रक्शन, हेल्पर, सुरक्षा गार्ड आदि से जुड़ी कंपनियां भाग लेंगी। अभ्यर्थी जिनकी उम्र 18 से 45 वर्ष हो और साक्षर से ग्रेजुएट हों, वो इस रोजगार मेले में आकर रोजगार, स्वरोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण से संबंधित जानकारी लेकर इसका लाभ उठा सकते हैं। दिहाड़ी मजदूरो के लिए भी निर्माण कार्य के क्षेत्र में रोजगार के अवसर हेतु एल एंड टी द्वारा अवसर दिए जायेंगे।

Advertisements
Ad 2

जोकिहाट प्रखंड में जीविका के माध्यम से यह तीसरा रोजगार मेला होगा। उन्होंने बताया कि प्रचार गाड़ी जोकीहाट के सभी पंचायतों में घूम कर पैंपलेट एवं संपर्क के माध्यम से युवाओं को रोजगार मेला में भाग लेने के लिए प्रेरित करेगा। मौके पर कई जीविका कर्मी एवं कैडर मौजूद थे।

Related posts

सांसद कौशलेंद्र कुमार रामनवमी के मौक़े पर धनेश्वर घाट हनुमान मंदिर में पूजा करने पहुंचे

रामनवमी पर भक्तो कोसर्व जन कल्याण समिति द्वारा निःशुल्क ठंडा पेय जल का वितरण

पावनता के साथ धूमधाम से सम्पन्न हुआ एकतापुरम मे रामनवमी