बिहार

वृक्षारोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति किया जागरूक

[Edited By: Robin Raj]

पटनासिटी(न्यूज़ क्राइम 24): अखिल भारतीय विद्यार्थि परिषद पटना साहिब इकाई द्वारा अखिल भारतीय विद्यार्थि परिषद के 73वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुक्रवार को भगत सिंह चौक पर झंडातोलण किया गया. इस अवसर पर “मिशन अरोग्य संजीवनी” अभियान के तहत कंगन घाट पर वृक्ष रोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया. पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या है, अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर ही इस समस्या से निपटा जा सकता है. इसके लिए यह आवश्यक है कि हम सभी अपने घर के आस-पास एवं स्कूल कॉलेज आदि में वृक्षारोपण के लिए बच्चों को प्रेरित करें.

Advertisements
Ad 2

वहीं मालसलामी में संगोष्टी का आयोजन हुआ जिसमें छात्र-छात्राओं को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया और अखिल भारतीय विद्यार्थि परिषद के कार्य के बारे में जानकारी दी गई. इस मौके पर बच्चो को बताया गया की विश्व का सबसे बड़ा यह छात्र संगठन है. और छात्र हित और देश हित के लिए हमेशा कार्य करता है. कार्यक्रम में कोविड के नियमों का पालन किया गया इसके साथ ही कार्यक्रम का समापन छात्रशक्ति-राष्ट्रशक्ति के नारों के साथ हुआ.

कार्यक्रम में पटना नगर संयोजक विक्की साह, पटना साहिब मंत्री कुमार सोनू, पटना साहिब सोशल मीडिया प्रमुख शुभम चौरसिया, पटना साहिब सह मंत्री विशाल कुमार आर्य, पटना साहिब SFS प्रमुख आशुतोष गुप्ता, पटना साहिब कार्यकारी सदस्य आकाश कुमार आर्य और विभिन्न कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना के सभी विद्यालयों के समय मे बदलाव

पाटलीपुत्र में चलाया गया मैं भी केजरीवाल कार्यक्रम

राजद का महिला और दलित विरोधी चाल चरित्र और चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया : डॉ० भट्ट