उत्तरप्रदेश

खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही, नकली रंग चढ़ा 21 कुन्तल आलू बरामद

बलिया, संजय कुमार तिवारी। बलिया के नवीन मंडी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब खाद्य सुरक्षा विभाग ने नकली रंग चढ़े आलू पर छापेमारी की। नवीन मंडी समिति में कृत्रिम रंगों से रंगा 21 कुन्तल आलू जप्त कर लिया। अगर आप आलू खरीदते हैं और खाते हैं तो सावधान हो जाइए। बलिया में खाद्य सुरक्षा विभाग ने रंगीन आलू की एक बड़ी खेप जप्त की है। दरअसल खाद्य सुरक्षा विभाग को यह शिकायत मिल रही थी कि बलिया के नवीन मंडी स्थल में व्यापारी द्वारा आलू को कृत्रिम रंगों के द्वारा रंगा जा रहा है।

लिहाजा विभाग ने सूचना के आधार पर छापा मार कर 21 कुन्तल आलू जप्त किया। जिसकी कीमत लगभग 56 हज़ार रुपये बताई जा रही है। वहीं विभाग के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश राय का दावा है कि ऐसे आलू जिन पर गेरुआ रंग लगाया गया है यह बेहद खतरनाक है और उपभोक्ता द्वारा ऐसे आलू का इस्तेमाल उनके स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव डाल सकता है।

Advertisements
Ad 2

आलू के व्यापारी ग्राहकों को लुभाने के लिए आलू पर कृत्रिम रंग लगाकर उसे लाल रंग का बना देते हैं जिससे ग्राहक को लगता है कि यह नया आलू है। वही व्यापारी प्राकृतिक आलू से प्रति कुंतल 4 सौ रुपये महंगा नकली रंग चढ़ाया हुआ आलू बेचते है।

Related posts

घाघरा नदी के कटान से कटान पीड़ित कर रहे है त्राहि त्राहि

गन्दगी का अंबार, सफाई कर्मी हड़ताल पर

जमीन का फर्जी मालिक बनकर आए व्यक्ति सहित उसके साथी को महिलाओं ने धर दबोचा