पुलिस पब्लिक सद्भावना कप पर एसडीभी इलेवन का कब्जा

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): गुरुवार को एसडीभी पब्लिक स्कूल कुरथौल के खेल मैदान पर स्थित सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी में परसा थाना के तत्वाधान में मनाए जा रहे बिहार पुलिस – पब्लिक सप्ताह समारोह 2021 के उपलक्ष्य में परसा थाना इलेवन और एसडीभी इलेवन के बीच पुलिस- पब्लिक सद्भावना टी -20 कप का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीभी इलेवन ने परसा थाना इलेवन को 10 रनों से पराजित कर पुलिस पब्लिक सद्भावना कप पर अपना कब्जा कर लिया.

आज खेले गए इस मुकाबले में टॉस एसडीवी स्कूल के डायरेक्टर अनिल कुमार ने किया और एसडीभी इलेवन के कप्तान कुमार आर्यन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । एसडीभी के सलामी बल्लेबाज विशाल कुमार के 41 रन और निशांत कुमार के 41 रन के उपयोगी पारी के सहारे अपने सभी विकेट खोकर 19.1 ओवरों में 122 रनों का स्कोर खड़ा किया और परसा थाना इलेवन के सामने जीत के लिए 123 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।
परसा थाना इलेवन कि ओर से गेंदबाजी कर रहे अभिषेक कुमार ने 3 और स्वराज सिंह राठौर ने दो विकेट चटकाए जबकि विक्रम दीप पटेल, सीनियर अभिषेक कुमार ने एक एक विकेट हासिल किये।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी परसा थाना इलेवन के सभी बल्लेबाज 16.2 ओवरों में 112 रन पर ढेर हो गई और इस मैच को एसडीवी स्कूल इलेवन ने 10 रनों से जीत कर अपने नाम करते हुए पुलिस पब्लिक सद्भावना टी -20 कप पर कब्जा कर लिया।
परसा थाना इलेवन कि ओर से एकमात्र बाएं हाथ के अनुभवी और खब्बू बल्लेबाज बलवंत सिंह ने 22 रनों का योगदान दिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे क्योंकि दूसरे छोर पर किसी बल्लेबाज ने इनका साथ नहीं दिया।
एसडीवी स्कूल इलेवन की ओर से फिरकी गेंदबाज सुयश 3 ओवरों में 24 रन खर्च कर सर्वाधिक तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
जबकि नाटे कद के नवोदित ऑल राउंडर कुमार शान ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 22 रन खर्च कर दो महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
विजेता और उपविजेता टीम के कप्तान को परसा थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जीवन में इसी प्रकार आप आगे बढ़ते रहें और अनुशासित होकर खेल को खेल भावना के साथ खेलें और देश प्रदेश का नाम रोशन करें।
एसडीवी स्कूल के डायरेक्टर अनिल कुमार ने खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कहा कि आप सभी खिलाड़ी हमारे देश और प्रदेश के कर्णधार हैं और हमें आशा है कि आने वाले दिनों में हम सबों के बीच में से ही कोई खिलाड़ी देश और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे।
इस अवसर पर चिलबिली पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि शत्रुध्न पासवान, परसा पंचायत मुखिया सुजीत कुमार और सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार आदि ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।