पंजाब

निजी संचालकों ने पंजाब सरकार से दो किलोमीटर तक के लिए परमिट जारी करने की मांग की

तलवाड़ा(प्रवीन सोहल): हिमाचल प्रदेश की निजी और सरकारी बसें हिमाचल प्रदेश के दो तरफ से सटे तलवाड़ा बस अड्डे से रोजाना हिमाचल प्रदेश के जसूर, दादासीबा, चिंतापूर्णी, दौलतपुर चौक, ऊना आदि के लिए चलती हैं। लेकिन इनमें संसारपुर टेरेस से जसूर, दादासीबा और चिंतापूर्णी जाने वाली करीब एक दर्जन सरकारी व निजी बसों के पास महज दो किलोमीटर तक पंजाब का बस परमिट नहीं होने से निजी बस संचालकों को परेशानी हो रही है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए निजी बस संचालक बलवान सिंह, पवनदीप उर्फ मिंटा, अनिल कुमार उर्फ साहिब, अमरीक सिंह आदि ने बताया कि उनकी बसों का परमिट औद्योगिक नगर संसारपुर टेरेस तक ही है. लेकिन सवारियों व व्यापारियों की सुविधा के लिए दो किलोमीटर की दूरी तय कर तलवाड़ा आते हैं

Advertisements
Ad 2

जिसके लिए वे नियमित स्टेशन शुल्क देते हैं, उन सवारियों का टिकट संसारपुर टेरेस से ही कटने का दावा करते हैं. लेकिन कुछ शरारतपूर्ण ढंग से निजी बस संचालकों को परेशान करते हैं और पंजाब सीमा के दो किलोमीटर के भीतर आने की आड़ में कथित वसूली करते हैं। निजी बस संचालकों ने कहा कि वे लंबे समय से पंजाब सरकार से दो किलोमीटर के बस परमिट जारी करने की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर आज उन्होंने विधानसभा क्षेत्र दसूहा विधायक एड करमवीर घुमन से भी मुलाकात की है।

इस संबंध में विधायक घुमन ने कहा कि वह निजी बस संचालकों के मामले पर पंजाब के परिवहन मंत्री से चर्चा करेंगे और समस्या का उचित समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

Related posts

प्रदेश की सडक़ों का कायाकल्प करना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता : हरभजन सिंह

तलवाड़ा में श्री राम मंदिर अयोध्या से आये अक्षत वितरण के लिए अभियान हुआ शुरू

संत निरंकारी सत्संग भवन तलवाड़ा में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित

error: