जिलाधिकारी के आदेश पर जिले में आज संचालित होगा विशेष टीकाकरण अभियान

 जिलाधिकारी के आदेश पर जिले में आज संचालित होगा विशेष टीकाकरण अभियान

अररिया(रंजीत ठाकुर): जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार में आयी कमी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने टीकाकरण मामले में अपेक्षित प्रगति को लेकर विशेष अभियान आयोजित करते हुए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है। जिलाधिकारी से प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले में शुक्रवार को फिर से विशेष टीकाकरण अभियान का संचालन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सामूहिक प्रयास के दम पर उपलब्धियों में सुधार को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने योजनाबद्ध तरीके से अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को टीकाकृत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिले में दूसरे डोज के ड्यू लाभार्थियों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। इसे लेकर गंभीर प्रयास करने की जरूरत है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को पूर्ण रूप से टीकाकृत किया जा सके। उन्होंने विशेष अभियान के दूसरे डोज के ड्यू कम से कम 50 हजार लाभुकों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का आदेश दिया। जिले के सभी प्रखंडों में कम से कम 10 हजार लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है।

डीडीसी की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य अधिकारियों की आपात बैठक :

जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को डीडीसी मनोज कुमार की अगुआई में स्वास्थ्य, जीविका व आईसीडीएस के अधिकारी व कर्मियों की आपात बैठक बुधवार को आयोजित की गयी। डीडीसी मनोज कुमार ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को जिलाधिकारी से प्राप्त दिशा निर्देश की जानकारी देते हुए हर हाल में अभियान के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दूसरे डोज के ड्यू लाभार्थियों की संख्या में हो रही वृद्धि चिंताजनक है। पूर्व से ही इस संबंध में विभाग के पास पर्याप्त जानकारी है। इसके आधार पर विस्तृत रणनीति के तहत वंचितों का दूसरे डोज का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश उन्होंने दिया।

लक्ष्य प्राप्ति का होगा हर संभव प्रयास :

सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि जिलाधिकारी से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिये विस्तृत रणनीति तैयार की गयी है। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को इसे लेकर जरूरी निर्देश दिये गये हैं। निर्धारित जगहों पर टीकाकरण सत्र के संचालन के साथ-साथ मोबाइल टीम द्वारा घर-घर जाकर वंचितों के टीकाकरण का इंतजाम किया गया है। डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने बताया कि अभियान की मॉनिटरिंग के जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रखंडवार वरीय अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। डीवीबीडीसीओ डॉ अजय कुमार सिंह को नरपतगंज प्रखंड, सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता फारबिसगंज प्रखंड, एसएमसी यूनिसेफ को रानीगंज प्रखंड, डीआईओ डॉ मो मोईज को जोकीहाट प्रखंड, एसीएमओ डॉ राजेश कुमार को पलासी प्रखंड व सीडीओ डॉ वाईपी सिंह को भरगामा प्रखंड में संचालित अभियान के अनुश्रवण का जिम्मा सौंपा गया है।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post