बिहार

लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को ज्ञापन दिया

पटना: प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा के नेतृत्व में महिला मोर्चा की बहनों द्वारा महिला मोर्चा की तरफ से उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन जी को एक ज्ञापन दिया गया जिसमें यह मांग रखा गया कि जिस तरह से दिल्ली हाट में लघु एवं कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उनके निर्माताओं द्वारा निर्मित वस्तुओं का प्रचार प्रसार किया जाता है उसी तरह से बिहार में भी बिहार हाट का निर्माण करवाया जाए। इसके साथ ही हर जिले के प्रमंडल मुख्यालय एवं बड़े जिले में भी एक हाट का निर्माण करवाया जाए जिससे महिला बुनकरो एवं महिला उद्यमियों के लिए उनके बनाए हुए उत्पाद को एक स्थान मिले और उनकी आमदनी का जरिया सुनिश्चित किया जा सके तथा बिहार में उद्यमियों को वह सारी सुविधाएं मिल सके जो देश के बड़े शहरों में मिलता है.

महिला मोर्चा ने यह भी मांग किया कि सभी प्रमंडल स्तर पर खादी उद्योग एवं छोटे बुनकर, लघु उद्यमी को रोजगार मुहैया कराने हेतु सभी जिले में खादी मॉल की व्यवस्था की जाए जिससे जुड़कर महिलाएं एवं बुनकर अपनी आमदनी को बढ़ा सकें. उद्योग मंत्री ने महिला मोर्चा को आश्वासन दिया कि उनकी इस मांग पर जल्द ही विचार किया जाएगा साथ ही उन्होंने बिहार के लिए बिहार के उद्यमियों के लिए कई लाभकारी योजनाओं को देने की बात कही.

Advertisements
Ad 2

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष सरोज जायसवाल, शालिनी वैश्कियार, प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा सिंह, कार्यक्रम प्रभारी धर्मशीला शर्मा, कार्यसमिती सदस्य चेतना मौजूद थी।

Related posts

पाटलीपुत्र में चलाया गया मैं भी केजरीवाल कार्यक्रम

राजद का महिला और दलित विरोधी चाल चरित्र और चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया : डॉ० भट्ट

फुलवारी के शहरी व ग्रामीण इलाकों में राम जन्मोत्सव की धूम