ताजा खबरेंनई दिल्ली

इंडियन ऑयल ने झटके में बढ़ाई कीमत, पेट्रोल 50 रुपए, डीजल 75 रुपए महंगा!

नई दिल्ली(न्यूज़ क्राइम 24): भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की श्रीलंका स्थित सब्सिडरी ने देश के लोगों को बड़ा झटका दिया है।
दरअसल, कंपनी ने श्रीलंकाई रुपये के बहुत अधिक अवमूल्यन के कारण पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ा दी हैं। बढ़े हुए दाम शुक्रवार से प्रभाव में आ गए हैं। एक महीने में यह तीसरी बार है जब कंपनी ने ईंधन के दाम बढ़ाए हैं।
कितनी बढ़ गई कीमत: लंका इंडियन ऑयल कंपनी (एलआईओसी) ने कहा कि डीजल की खुदरा कीमत 75 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की 50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई है। अब यहां पेट्रोल के दाम 254 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 214 रुपये प्रति लीटर है।

Advertisements
Ad 2

क्या है कंपनी का तर्क एलआईओसी के प्रबंध निदेशक मनोज गुप्ता ने कहा, ‘‘सात दिन के भीतर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले श्रीलंकाई रुपये में 57 रुपये की गिरावट आई है। तेल और गैसोलिन उत्पादों की कीमतों पर इसका सीधा असर पड़ा है। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद पश्चिमी देश रूस पर प्रतिबंध लगा रहे हैं इसके कारण भी तेल और गैस के दाम बढ़ रहे हैं।’’ गुप्ता ने कहा, ‘‘तेल की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंची कीमतों के कारण हमें अभी बहुत घाटा उठाना पड़ रहा है, ऐसे में कीमतें बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। दाम बढ़ाने के बावजूद भारी घाटा वहन करना होगा।’’ आपको बता दें कि एलआईओसी को श्रीलंका सरकार से कोई सब्सिडी नहीं मिलती है।

Related posts

Petrol Diesel Price: देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

बिहार के कई जिलों में 20 से 21 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘क्या मोदीजी गारंटी लेंगे कि नीतीश जी पलटेंगे या नहीं?

error: