युवती के साथ पकड़े जाने पर मंगेतर ने तोड़ी सगाई

बोकारो: होली रंगों का त्यौहार है. इसमें प्रेमी युगल एक दूसरे को गुलाल लगाने को बेताब रहते हैं. इसी क्रम में होली की पूर्व संध्या पर प्रेमी युगल लोगों की नज़रो में आ गए. इसके बाद सुबह सामाजिक रीति रिवाज से उसकी थाने में ही शादी करा दी गई. दूसरे मामले में एक युवक अपनी पुरानी प्रेमिका से मिलने के चक्कर में पकड़ा गया. जब इसकी जानकारी उसकी होने वाली दुल्हन को हुई तो वह थाने पहुंच गई. इसके बाद लड़की ने होनेवाले दुल्हे से शादी से इनकार कर दिया. यह दोनों ही मामला गोमिया थाना क्षेत्र में घटी. इसमें एक मामला हजारीबाग जिला के विष्णुगढ़ थाना से ताल्लुक रखता है, वहीं दूसरा गोमिया थाना क्षेत्र संबंधित है.

गोमिया रेलवे स्टेशन पर घुमते दिखे प्रेमी युगल बता दें कि 27 मार्च की रात विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नरकी गांव की युवती और गाल्होबार के युवक सोनू ठाकुर गोमिया स्टेशन पर घुम रहे थे. गस्ती दल को शक हुआ तो उनसे पूछताछ की. इसके बाद गोमिया पुलिस उन दोनों को थाने ले गई.।परिजनों को देख युवक ने किया शादी से इनकार प्रेमी युगल से पूछताछ के बाद उनके परिजनों को सूचना दी गई. दोनों के परिजन थाना पहुंचे. प्रेमी युगल शुरुआत में शादी के लिए तैयार थे, लेकिन घर वालों के दवाब में युवक शादी से इंकार कर रहा था. रात भर थाना में रहने के बाद परिजनों को सद्बुद्धि आई और सुबह दोनों को शादी कराने पर राजी हुए. बता दें कि प्रेमी युगल स्वजातीय हैं. दोनों पक्षों की मौजूदगी में प्रेमी युगल की शादी थाने में कराई गई.

इस प्रकरण का अभी पटाक्षेप भी नहीं हुआ था कि कुछ ही देर में एक दूसरी जोड़ी की प्रेम कहानी थाना पहुंच गई. लेकिन इस कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है. दरअसल, गोमिया थाना क्षेत्र के स्वांग न्यू माइनस कॉलोनी के युवक शादी कथारा चार नंबर कॉलोनी की युवती के साथ तय हुई थी. आगामी 26 अप्रैल को शादी होनी थी. दोनों और से शादी के दकियानूसी रीति-रिवाज के अनुसार दान दहेज का भी लेनदेन हो गया था. अब सिर्फ शादी के दिन रस्म अदायगी बाकी थी, लेकिन शनिवार रात युवक ने किया उससे उसके होने वाले रिश्ते में दरार पैदा कर दी.

दरअसल हुआ यह कि लड़के ने एक निराश्रित लड़की से संबंध बना रखा था. शनिवार रात वह हमेशा की तरह उससे मिलने चला गया.पकड़े जाने पर लगी पंचायत।बात रात के बारह बजे की है कुछ लड़के परम्परा के अनुसार होलिका दहन के लिए लकड़ी चुराने गए थे. संयोगवश उन्होंने युवक-युवती को साथ पकड़ लिया और हल्ला मचा.रविवार सुबह पंचायत बुलाई गई, अब लड़का शादी से इंकार कर रहा था, दरअसल वह लड़की शादीशुदा है और अपने पति के साथ विवाद के कारण मायके में रह रही है. जब लड़के ने शादी से इंकार कर दिया तब मामला थाना पहुंच गया.

इधर इस बात की जानकारी लड़के की होने वाली मंगेतर को हुई तो वे भी अपने परिजनों के साथ थाना पहुंच गई और लड़के के साथ शादी के एवज में जो लेनदेन हुई है उसे थाना प्रभारी से वापस कराने की मांग रख दी. इस संबंध में जब लड़की से पूछा तो उन्होंने साफ कहा कि चरित्रहीन लड़के से शादी नहीं कर सकती है. पकड़े गए कपल का थाना के बाहर समझौता का प्रयास किया जा रहा है।