ताजा खबरें

नहाते समय व्यास नदी में डूबने से 20 वर्षीय युवक की हुई मौत!

इंदौरा(गगन लांगोत्रा): व पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के अंतर्गत पड़ते गाँव पराल के एक 20 वर्षीय युवक की
फतेहपुर के मंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रियाली में व्यास नदी के किनारे लगे एक स्टोन क्रेशर के करीब 50 मीटर की दूरी पर क्रेशर मालिको द्वारा व्यास नदी में कीये गए अवैध खनन से बने गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान गुरमीत सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी पराल उपतहसील ठाकुरद्वारा के रूप में हुई है।जानकारी के अनुसार मृतक युवक के फूफा का घर रियाली मे है और उसके फूफा की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी और आज दसवें की रस्म होने पर वो शोक व्यक्त करने के लिए अपनी बुआ के घर आया हुआ था।

आज सुबह वो दसवें की रस्म को पूरा करने के लिए अपने फूफा के रिस्तेदारों संग कपड़े धोने के लिए रियाली मझींन में पड़ते एक क्रेशर से मात्र कुछ ही दूरी पर व्यास नदी के किनारे पहुँचा ओर कपड़े धोने के बाद वह अन्य युवाओं के साथ व्यास नदी के पानी में नहाने के लिए उतर गया और नहाने लगा। देखते ही देखते वह गहरे पानी में पहुंच गया ओर डूबने लगा। अन्य युवाओं ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन देखते ही क्रेशर मालिकों द्वारा व्यास दरिया के बीच पोकलेंन व जेसीबी मशीनों की सहायता से अवैध खनन करके बनाए गए 20 से 25 फुट गहरे होल में युवक फस गया। बाकी लोगों ने उसे बचाने के लिए भरसक प्रयत्न किए परंतु उसे बचाते बचाते जब वह खुद भी डूबने लगे तो उन लोगों ने अपना आप बचाना ही मुनासिब समझा और सबकी नजरों के सामने ही युवक क्रेशर मालिकों द्वारा बनाए गए गहरे पानी के होल में समा गया।

पिता की आंखों के सामने यह 20 वर्षीय युवा पानी के आगोश में समा गया और पिता रो रो कर अवैध खनन को अंजाम देने वाले लोगों को कोसता रह गया। जिस जगह यह युवक डुवा है उससे कुछ घण्टे पहले ही इस जगह पानी में क्रेशर उद्योग की मशीनरी व्यास नदी का छीना छलनी करने में लगी हुई थी ।

Advertisements
Ad 2

लोगों ने इस युवा के डूबने का कारण भारी भरकम मशीनरी के साथ व्यास दरिया में किया गया अवैध खनन बताया है। खनन खनन माफिया द्वारा अवैध खनन कर 20 से 25 फुट तक गहरे गड्ढे दरिया के बीचो-बीच खोदे गए हैं और प्रशासन मूकदर्शक बनकर मात्र खानापूर्ति के लिए कभी कभार दस्तक देता है ओर क्रेशर उद्योग के छोटे छोटे चालान करके अपनी खानापूर्ति करके चलता बनता है जबकि लोगों का कहना है कि यह युवा, प्रशासन व क्षेत्र के खनन माफिया के तालमेल के कारण डूबा है, अभी और न जाने कितनी जिंदगियां प्रशासन व खनन माफिया मिलकर क्षेत्र के लोगों की लेने वाले है।

2 घंटे की भारी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों द्वारा युवक के शव को गहरे पानी में तलाशा गया और पुलिस के पहुंचने से मात्र कुछ समय पहले ही युवक को पानी से निकाल लिया गया।

मौके पर चौकी प्रभारी रे भजन जरियाल ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर भेजने का इंतजाम किया और आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है

Related posts

BREAKING : पटनासिटी के कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग

Petrol Diesel Price: देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

बिहार के कई जिलों में 20 से 21 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी