बेलगाम रफ्तार पार्सल पिकअप वाहन ने बाइक सवार छात्रों को रौंदा!

 बेलगाम रफ्तार पार्सल पिकअप वाहन ने बाइक सवार छात्रों को रौंदा!

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): पटना के नौबतपुर शिवाला मार्ग पर सोमवार की शाम ब्रह्म स्थान के नजदीक बेलगाम रफ्तार पार्सल पिकअप वाहन ने एक बाइक सवार दो छात्रों को कुचलते हुए फरार हो गया। इस हादसे में बाइक सवार एक छात्र की मौत मौके पर ही हो गई थी। हालांकि दूसरे घायल छात्र के साथ ही स्थानीय लोग दोनों को अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक एक छात्र की हालत अत्यंत नाजुक बताई जाती है वही दूसरे छात्र की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। मृतक छात्र घटनास्थल के नजदीक स्थित सेंट सेवरिंग हाई स्कूल के नौवीं क्लास का छात्र था। मृतक की पहचान नौबतपुर निवासी राजीव कुमार के पुत्र हर्ष कुमार (18 वर्ष) के रूप में की गई।वही जख्मी फरीदपुर निवासी सुरज कुमार (18 वर्ष) को नौबतपुर रेफरल अस्पताल से प्राथमिक इलाज़ के बाद उसे पटना रेफर कर दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक यह हादसा नौबतपुर-शिवाला सड़क पर फरीदपुर के ब्रम्हथानी के समीप सोमवार की शाम को हुई। बताया जाता है कि हर्ष कुमार अपने साथी सुरज के साथ स्कूल से पढ़कर अपने घर नौबतपुर जा रहा था। इसी दौरान शिवाला पर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार को रौंदा दिया। घटना के बाद पिकअप चालक पिकअप को लेकर भाग निकला। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए नौबतपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने हर्ष कुमार को देखने के बाद मृत घोषित कर दिया। जबकि सुरज को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए
पटना रेफर कर दिया गया। वही मृतक छात्र हर्ष के परिजनों ने शव को बिना पोस्टमार्टम कराए हुए ही घर लेकर चले गए। हर्ष के मौत के बाद घर में चित्कार मचा हुआ है। हर्ष की मां का रो रो कर बेहोश हो जा रही है। मृतक छात्र के पिता व अन्य परिवार वालों का भी हाल बुरा है।

ग्रामीणों ने कहा कि हादसे के बाद इलाके में मातम का माहौल है। इस मार्ग पर बेलगाम रफ्तार पर कोई ब्रेक नहीं है। स्थानीय पुलिस प्रशासन बेलगाम रफ्तार से जाने वाले वाहनों की गति पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। आए दिन इस मार्ग पर लोगों की जान तेज रफ्तार की चपेट में आने से हो रही है। जानीपुर थाना अध्यक्ष उत्तम कुमार ने बताया कि सड़क हादसे में एक छात्र की जान चली गई है जबकि दूसरे की गंभीर स्थिति में अस्पताल में इलाज हो रहा है। पुलिस दुर्घटना को अंजाम देने वाले वाहन का पता लगाने में जुटी हुई है। थानाध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा घटना के बारे में काफी देर से बताया गया।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post