झारखण्ड

कोहरे में लिपटी रही रांची, 23 से बारिश के साथ ओलावृष्टि, 25 से मौसम साफ

रांची(न्यूज़ क्राइम 24): शनिवार की सुबह सुबह 9 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। सीजन में पहली बार रांची के बाहरी क्षेत्रों के साथ शहर में भी घना कोहरा छाया रहा। स्थिति यह रही कि 10 मीटर से भी कम विजिबिलिटी रही। हालांकि 10 बजे के बाद दिन साफ हुआ और गुनगुनी धूप खिली। जबकि शुक्रवार को दिनभर रांची और इसके आसपास में शुक्रवार बादल छाए रहे।

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में शनिवर से 25 जनवरी तक अलग-अलग हिस्से में बारिश होने के आसार हैं। शनिवार को गढ़वा से लेकर साबिहगंज तक के इलाके में बारिश होने की संभावना है। इसका असर गुमला, रामगढ़, बोकारो और रांची में भी देखने को मिलेगा। मौसम में ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखने को मिल रहा है।इन जिलों में हो सकती है बारिश वहीं कुछ जगहों पर ओले और वज्रपात भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्‌डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पलामू, गढ़वा चतरा, कोडरमा, लातेहार व लोहरदगा में बारिश हाेने के आसार हैं। तापमान में हो सकती है बढ़ोतरी इस दौरान अधिकतम तापमान 20 से 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 09 से 15 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। शुुक्रवार काे रांची का अधिकतम तापमान 24.0 व न्यूनतम 10. 5 डिग्री रहा।

Advertisements
Ad 2

25 जनवरी के बाद तेजी से गिरेगा पारा।मौसम विभाग के मुताबिक 25 जनवरी तक बारिश हाेने के बाद उत्तर-पश्चिम की दिशा से ठंडी हवा चलेगी और पारा 14 से गिरकर 7-8 डिग्री तक पहुंच जाएगा। इधर, शहर के कई स्वयंसेवी संगठनों ने शहर के प्रमुख चौराहों पर अलाव जलाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

Related posts

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण

गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाई गई 357 जयंती मनाई गई

BIG BREAKING : चंपई सोरेन बने झारखंड के मुख्यमंत्री