बिहार

सांसद रविशंकर प्रसाद ने गंगा के बढ़ते जल स्तर का लिया जायजा, जिला प्रशासन को दिया जरूरी निर्देश

पटनासिटी, (न्यूज़ क्राइम 24) पटना साहिब सासंद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने अपने संसदीय क्षेत्र के विदित भागों में आए बाढ़ के संबंध में पटना के जिलाअधिकारी और पटना सदर, पटना सिटी एवम बाढ़ के अनुमंडल पदाधिकारी से बात किया। विदित है की पिछले कुछ दिनो में गंगा के जल स्तर में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है। जिसके कारण नकटा दियारा, पटना सिटी के निचली इलाके और बख्तियारपुर प्रखंड के काला दियारा , रूपस महाजी आदि क्षेत्र जलमग्न हो चुके है। जिनसे उन क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को रहने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्री प्रसाद को जब स्थानीय नेताओं के द्वारा वहा की वस्तु स्थिति के बारे में अवगत कराया गया तब श्री प्रसाद ने त्वरित कारवाई करते हुए जिला कलेक्टर, एसडीओ और आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारियों से तुरंत संपर्क किया।

Advertisements
Ad 2

श्री प्रसाद ने निर्देश देते हुए कहा की प्रत्येक गांव को नाव उपलब्ध करवाया जाए साथ ही सभी जरूरतमंद लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया जाए , जो लोग गांव में फंसे है उन्हे सुखा भोजन जरूरतमंद, स्वास्थ सुविधा जैसे आधारभूत चीजों को उपलब्ध कराया जाए । मवेशियों के लिए चारे की भी व्यवस्था कराया जाए और इन सभी कार्यों के उचित क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए जाए साथ ही इसका जिला और अनुमंडल स्तर से लगातार निरीक्षण होना चाहिए। श्री प्रसाद आज स्वयं नकटा दियारा के लोगो के लिए बने राहत शिविर और बिंद कॉलोनी में जाकर चल रहे राहत कार्यों का जायजा लिया। वहां पर उपस्थित सभी अधिकारियों को जरूरी पेयजल आदि का निर्देश भी दिए। श्री प्रसाद ने लोगों को कहा की वे स्वयं में भी लोगो के संपर्क में रहेंगे और प्रशासन के संपर्क में रह कर इन सभी कार्यों का निरीक्षण भी करते रहेंगे। इस दौरान दीघा विधानसभा के विधायक सहित, जिला प्रशासन एवम कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

मानिकपुर में केंद सरकार के योजना से 155 वृद्धजन को मुफ्त वितरण किया गया व्हीलचेयर

जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुआ अन्न प्रशासन कार्यक्रम आयोजित

जिले में कुष्ठ रोगियों की खोज के लिये संचालित हो रहा विशेष अभियान