भव्य अंदाज में हुआ मकर संक्राति महोत्सव

 भव्य अंदाज में हुआ मकर संक्राति महोत्सव
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

बलिया(संजय कुमार तिवारी): शहर के रामलीला मैदान में मकर संक्रांति महोत्सव का भव्य आयोजन हुआ। इसमें हजारों लोग शामिल हुए और दही चूड़ा गुड़ का आनंद लिया। राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने अपनी लाभकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए स्टाल भी लगाए.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

महोत्सव के मुख्य अतिथि भाजपा के सह संगठन मंत्री भवानी सिंह ने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से हर वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील है। 80 करोड़ लोगों का जनधन योजना का खाता खोलवाया गया। किसान सम्मान निधि योजना, शौचालय, आवास, गैस कनेक्शन जैसी योजनाओं को धरातल पर लाकर समाज के निचले पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाया गया। आयोजन के लिए राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला को बधाई देते हुए कहा कि अपनी संस्कृति और सभ्यता की याद दिलाने का यह सराहनीय काम है.

Advertisement
Ad 2

इससे पहले राज्य मंत्री शुक्ला ने सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी विपिन ताडा व सीडीओ विपिन जैन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राज्य मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य यही था कि लोग अपनी संस्कृति और सभ्यता को पहचानें। त्योहार का जो पारंपरिक रूप है उसके बारे में लोग जानें।
जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे पारंपरिक कार्यक्रम होने चाहिए। सीडीओ ने भी आयोजन पर खुशी जाहिर की। इस कार्यक्रम में दूर दराज से आये आमजनों ने दही, चूड़ा एवं गुड़ का आनद लिया.

इस अवसर पर राज्यसभा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर व सकलदीप राजभर, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह व गाजीपुर से भी कई अन्य अतिथि शामिल हुए.

संगीत से हुआ उत्सव का आगाज-

मकर संक्रांति उत्सव का आगाज गीत संगीत से हुआ। पं केपी मेमोरियल संगीत विद्यालय, रामपुर उदयभान के छात्रों ने सरस्वती वंदना से महोत्सव की शुरुआत की। इसके बाद स्नेहा , शिवांगी, अदिति, ऋषिका,पूजा मौर्या, अनंत, राहुल व विपुल ने भजन सुनाकर सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मकर संक्रांति त्योहार पर आधारित पारंपरिक गीतों की प्रस्तुति ने महोत्सव को नई ऊंचाई दी। तबला पर आकाश मिश्र की थिरकती अंगुलियों ने सबको थिरकने पर विवश कर दिया। तबला पर शानदार संगत आकाश मिश्र ने किया।

Digiqole Ad

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!