उत्तरप्रदेश

यूपीएसएस में हर्षिता तिवारी का 20 वां स्थान

बलिया(संजय तिवारी): बिल्थरारोड तहसील के क्षेत्र ग्राम सेमरी की मूल निवासी हर्षिता तिवारी ने UPSSC की परीक्षा मे प्रथम प्रयास में ही 20वां स्थान प्राप्त कर एसडीएम (SDM) पद प्राप्त किया है .

हर्षिता अपने माता-पिता साधना तिवारी, ईश्वरचंद तिवारी की सबसे बड़ी संतान हैं। ईश्वरचंद तिवारी सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इन्जीनियर पद से अवकाश प्राप्त एवं माता साधना तिवारी हिन्दी विषय में डाक्टरेट (Ph.D.) की उपाधि प्राप्त हैं। इनके पिता के तीन भाई राजेन्द्र तिवारी, जितेंद्र तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी भी सरकारी सेवा मे कार्यरत रहे हैं.

Advertisements
Ad 2

प्रशासनिक सेवा (IAS) के लिए प्रयासरत हर्षिता ने हाईस्कूल एवं इण्टरमीडीएट की शिक्षा सेन्ट्रल हिन्दू गर्ल्स स्कूल वाराणसी से 96.5% अंक प्राप्त कर टाप किया था । इसके साथ ही NRS कालेज कलकता से MBBS (मेडिकल) की डीग्री 2017 में हासिल की हैं। स्वभाव से प्रखर और उच्च प्रतिभा की धनी हर्षिता किताबें पढ़ने की बहुत शौकीन हैं और कत्थक नृत्य में काफी रूचि रखतीं हैं । चयन का श्रेय हर्षिता नें अपनें माता- पिता एवं गुरूजनों को दिया हैं । साथ ही बताया कि शिक्षा से बड़ा कोई दूसरा अस्त्र नहीं है। टी एन मिश्रा समाजिक कार्यकर्ता विवेकानन्द पी जी कालेज सेमरी बलिया ने बताया कि हर्षिता शुरू से ही पढ़ाई को बहुत अधिक महत्व देती थी । हर्षिता नें सेमरी गांव के साथ-साथ बिल्थरारोड एवं बलिया जनपद का मान बढाया है। आज हम सभी गांववासी खुशी से गदगद हैं । गांव,क्षेत्र में चहुंओर खुशी का माहौल है। शीघ्र ही हर्षिता के गांव में पहुंचते ही बहुत बड़ा सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा।

Related posts

बलिया लोकसभा सीट से बीजेपी ने नीरज शेखर को बनाया प्रत्यासी

सेवानिवृत्त बेसिक शिक्षकों का सम्मान और शिक्षक संगोष्ठीमें हुई चर्चा : रीना त्रिपाठी

बलिदान दिवस पर आयोजित संगोष्ठी में याद किये गए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव : रीना त्रिपाठी