कोरोना से जंग जीत ड्यूटी निभा रहे जिला कार्यक्रम प्रबन्धक

बलिया(संजय कुमार तिवारी): मिलनसार व्यवहार एवं अपने कार्य के प्रति समर्पित रहने वाले जिला कार्यक्रम प्रबंधक (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) डॉo आर.बी. यादव कोविड-19 को पराजित कर ड्यूटी पर लौटे आए हैं. उनका कहना है कि कोरोना से निजात पाना है तो शासन द्वारा बताए गए नियमों एवं निर्देशो का पालन करना ही होगा. डॉo यादव ने बताया कि 25 दिसंबर को कोरोना से मिलते जुलते लक्षण दिखाई दिये। इसके बाद उन्होने जांच करायी तो वह पॉजिटिव आ गए । शासन द्वारा दिए गए निर्देशो एवं बचाव के नियमों का पालन करते हुए होम आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार किया.

8 जनवरी को पूर्ण रूप से ठीक होने के बाद पुनः एक बार ड्यूटी पर लौट आए हैं । उन्होने कहा कि अब किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार के निरंतर प्रयास से कोविड-19 का का टीका इजात किया गया है। देश के सभी कोने पर टीका भी लगाया जा रहा है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। जिले में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण का महा अभियान चलाया जा रहा है.

डॉ० यादव ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिये लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम काम कर रही है और इससे बचाव के लिये लगातार प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। लोग अब भी कोविड-19 से बचाव के लिये जरूरी कदमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इस पर चिंता जताते हुए वह कहते हैं कि लोगों को खुद कोविड-19 से बचाव के लिये जागरुक होना होगा। कोविड-19 का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। इससे बचने के लिये मास्क पहनें, बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें और शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़ वाली जगह पर जाने से बचें और बिना मास्क के बाहर न निकलें। उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना की वैक्सीन अभी सभी को लगी नही है। इसलिए सुरक्षा ही एक मात्र बचाव है।