उत्तरप्रदेशताजा खबरें

राजकीय महिला महाविद्यालय का किया निरीक्षण

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): जिलाधिकारी एसपी शाही ने शनिवार को राजकीय महिला महाविद्यालय नगवां का औचक निरीक्षण किया। मुख्य मार्ग से काॅलेज तक जाने वाली सड़क काफी जर्जर होने पर तत्काल लोनिवि एक्सईएन को फोन कर उसे देखने और ठीक कराने के निर्देश दिए। इस दौरान महाविद्यालय में पठन-पाठन से सम्बन्धित जानकारी ली। खेल मैदान की हालत ठीक नहीं होने पर उसे ठीक कराने के लिए बीडीओ दुबहड़ को निर्देशित किया। इससे पहले प्राचार्य की ओर से बीडीओ को पत्र भिजवाने के लिए कहा.

बताया गया कि बरसात में खेल मैदान में जलजमाव हो जाता है। इस पर जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि खेल मैदान के एक तरफ तालाब खुदवाया जाए। वहां से निकली मिट्टी का उपयोग इस फील्ड को बराबर करने में करें। वाटर रिचार्ज सिस्टम के लिहाज से भी यह कारगर साबित होगा और जलजमाव की समस्या से भी काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि मैदान के चारों ओर पाथ-वे बनवाने में बहुत ज्यादा खर्च नहीं आएगा, लिहाजा इसे भी करा दिया जाए.

Advertisements
Ad 2

छात्रा को किया पुरस्कृत, हुईं उत्साहित-

महिला महाविद्यालय में निरीक्षण के दौरान कॉमर्स तृतीय वर्ष की छात्रा अदिति दूबे से उन्होंने पढ़ाई से संबंधित जानकारी ली और गणतंत्र दिवस पर आधारित एक छोटा भाषण देने को कहा। छात्रा ने भी महज कम समय में शानदार भाषण की प्रस्तुति दी। इस पर जिलाधिकारी खुश हुए और सभी छात्राओं के कुछ खाने के लिए पांच सौ रुपये पुरस्कार के रूप में दिए। छात्राएं भी डीएम से इस तरह मिलकर काफी उत्साहित दिखीं।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

BREAKING : पटनासिटी में युवक की गोली मारकर हत्या

BREAKING : पटनासिटी में युवक की गोली मारकर हत्या