ताजा खबरेंबिहार

BREAKING : भीषण गर्मी को देखते हुए सभी स्कूल बंद

पटना, न्यूज़ क्राइम 24। बिहार में तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भीषण गर्मी के कारण बिहार के सभी निजी और सरकारी स्कूलों के कक्षा 8 तक के 19 जून तक बंद करने का निर्णय लिया गया हैं।

Advertisements
Ad 2

पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने आदेश जारी कर बताया की भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पटना जिला में भीषण गर्मी एवं लू की स्थिति है, जिसके कारण पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। पटना जिला के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 8 तक के शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाता हूँ। उक्त अवधि में विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी विद्यालय और कार्यालय में उपस्थित रह कर अपने कार्या का सम्पादन करेंगे। यह आदेश दिनांक 18.06.2024 से लागू होगा एवं दिनांक 19.06.2024 तक प्रभावी रहेगा।

बता दें की मौसम विभाग के अनुसार बिहार के बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, पटना, गया, नालंदा, सारण, नालंदा, भोजपुर, शेखपुरा, अरवल, नवादा, जमुई में तीन दिनों के लिए सिवियर हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई