बिहार

चोरी मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने पांच चोर को किया गिरफ्तार, दो हथियार बरामद!

Advertisements
Ad 4

जमुई(मो. अंजुम आलम): जमुई शहर के बाबू टोला में बीते बुधवार की देर रात अज्ञात चोरों के द्वारा बंद घर का ताला तोड़कर 20 लाख रुपये के चोरी की घटना को अंजाम देने मामले का पुलिस ने रविवार की देर रात पर्दाफाश कर लिया है और सोमवार की अहले सुबह तक घटना में संलिप्त पांच चोर को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें सदर अस्पताल में महिला के साथ अश्लील हरकत करने वाला एक युवक भी शामिल है। चोरों के पास से एक रिवाल्वर, एक कट्टा, दो खोखा, चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

इसके अलावा बाबू टोला स्थित एक घर से गैस चूल्हा, सिलेंडर, टीबी, सहित अन्य चोरी की सामानों को बरामद किया गया है।गिरफ्तार चोरों की पहचान बाबू टोला मोहल्ला निवासी ओंकार के पुत्र किशन कुमार उर्फ कृष्णा कुमार, अड़सार गांव निवासी मोहम्मद फिरोज के पुत्र मोहम्मद इरफान, महिसौड़ी मोहल्ला निवासी मुन्ना खान के पुत्र मोहम्मद सन्नी,अख्तर के पुत्र मोहम्मद अकरम और शशि भूषण सिंह के पुत्र रजनीश कुमार के रूप में हुई है। उक्त जानकारी सोमवार की दोपहर बाद कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता के दौरान एसपी डाक्टर शौर्य सुमन ने दी है।

उन्होंने बताया कि 24 घंटे के अंदर अलग-अलग चार कांडों का पुलिस ने उद्भेदन कर कार्रवाई की है जो पुलिस के लिए अच्छी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चोरों ने चोरी की घटना को स्वीकारा है। कई अन्य युवाओं का भी नाम सामने आया है। जिसकी तालाश पुलिस कर रही है। उन्होंने जिलेभर की पुलिस पर उम्मीद जताई कि पुलिस इसी तरह एक्टिव होकर अपराधियों पर शिकंजा कसने में कामयाब होगी। छापेमारी टीम में टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी एसआई श्यामल किशोर साह, विद्यानंद कुमार, अभिनंदन कुमार,प्रशिक्षु एसआई विवेक कुमार, स्वाति कुमारी के अलावा डीआईयू की टीम सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे।

20 लाख रुपए के सामानों की नहीं हुई थी चोरी

एसपी डाक्टर शौर्य सुमन ने बताया कि बाबुटोला इलाके में अज्ञात चोरों के द्वारा बंद घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। मामले में पीड़िता के द्वारा टाउन थाना में अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए 20 लाख रुपये के सामानों की चोरी होने की जानकारी दी गई थी। गिरफ्तार चोर से पूछताछ व जांच के दौरान यह बातें सामने आई हैं कि पीड़िता के द्वारा बढ़ा- चढ़ा कर सामानों की चोरी होने की बात कहकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। बहरहाल चोरी के मामले का उद्भेदन बहुत कम ही पुलिस कर पाती है, लेकिन इस मामले में पुलिस का कार्य काबिले तारीफ है। इस टीम में जितने भी लोग शामिल हैं सभी को पुरस्कृत किया जाएगा।

महिला के साथ अश्लील हरकत करने वाला बदमाश गिरफ्तार

Advertisements
Ad 2

एसपी डा. शौर्य सुमन ने बताया कि 10 मार्च को सदर अस्पताल परिसर में एक महिला के साथ अश्लील हरकत करने वाले मनचले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिससे गहन पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर से उक्त बदमाश का मिलान पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा किया गया है और गिरफ्तार बदमाश ने भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। जिसकी पहचान महिसौड़ी निवासी अकरम के रूप में हुई है।

सिपाही के घर चोरी मामले में एक चोर गिरफ्तार

एसपी डाक्टर शौर्य सुमन ने बताया कि शहर के बिहारी मोहल्ला में एक बिहार पुलिस के घर में अज्ञात चोरों के द्वारा कुछ दिन पहले चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। उसके बाद घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और सूत्रों के आधार पर अज्ञात चोरों का पता लगाया गया। फिर चोर की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया है। उक्त चोर की पहचान महिसौड़ी निवासी अनिल सिंह के पुत्र सोनू बगैर उर्फ सोनू भगत के रूप में हुई है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

हर्ष फायरिंग का एक अभियुक्त गिरफ्तार

डा. शौर्य सुमन ने बताया कि जमुई में हर्ष फायरिंग का वायरल हो रहे एक वीडियो मामले में गठित टीम के द्वारा 12 घंटे के अंदर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अभियुक्त के पास से छह राउंड का रिवाल्वर एवं जिंदा गोली व खोखा बरामद किया गया है। जिससे गहन पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान महिसौड़ी निवासी मुन्ना खान के पुत्र मोहम्मद सन्नी के रूप में हुई है।

Related posts

आंतरिक मूल्यांकन से एनक्वास व कायाकल्प प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को मिलेगी मजबूती

यात्री शेड पर व्यापारियों का कब्जा!

एसडीएम शैलजा पांडे ने निर्माणाधीन योजनाओं का किया जांच