गौरी चक थाना में शराब पी रहे मुंशी का वीडियो वायरल, डीएसपी ने पकड़ कर शराबी मुंशी को भेजा जेल

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): कहने को तो बिहार में शराब बंदी लागू है और शराबबंदी को सफलतापूर्वक लागू कराने का जिम्मा जिन्हें सरकार ने दे रखा है वे खुद ही थाना में बैठकर शराब पीते पकड़े जा रहे हैं। राजधानी पटना के एक थाना में बैठकर उसी थाना के मुंशी कई लोगों के साथ बैठकर शराब पार्टी कर रहा है । इस शराब पार्टी का विडियो वायरल होते ही पुलिस मुख्यालय में हड़कम मच गया। आला पुलिस अधिकारियों ने थाना में बैठकर शराब पार्टी करने के मामले को काफी गंभीरता से लिया और शराबी गौरीचक थाना के मुंशी को गिरफ्तार कर लालकोठी का रास्ता दिखा दिया । गौरीचक थाना में शराब पार्टी का वीडियो सामने आते ही डीएसपी सदर गौरीचक थाना सूबह सुबह पहुंच गए और छापेमारी कर शराबी मुंशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।
पटना के गौरीचक थाना एक बार फिर से शराब कांड को लेकर सुर्खियों में आ गया है । शराब बंदी मामले में लापरवाही बरतने को लेकर तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने गौरीचक थाना के थानेदार समेत सभी पुलिस पदाधिकारियों हटाते हुए विभगीय करवाई का आदेश दिया था। इसके बाद नए थानेदार नागमणि भी एक वायरल वीडीओ में रुपये लेने के मामले में फंसकर थानेदारी गंवा दी। अब तीसरा मामला फिर से गौरीचक थाना बैरक में मुंशी दिनेश यादव का शराब पीटा हुआ वायरल वीडियो के सामने आने से हड़कम्प मचा दिया। राजधानी पटना के गौरीचक थाना बैरक में बैठकर शराब पीने के वीडियो मामले में वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने तत्काल करवाई करते हुए शराबी मुंशी को सस्पेंड करते हुए जेल का रास्ता दिखा दिया हैं । डीएसपी सदर शराबी मुंशी के खिलाफ उसी गौरीचक थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए । डीएसपी स्वयं गौरीचक थाना पहुँच गए और शराबी मुंशी दिनेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

वहीँ सूत्रों की माने तो मुंशी के साथ कई अन्य लोग भी शराब पी रहे थे । काफी दिनों से थाना कैम्पस में ही पुलिस कर्मियों द्वारा शराब पीने के मामले की बातें उजागर हो रही थी। इस बीच थाना बैरक में बैठकर शराब पी रहे मुंशी दिनेश यादव का वीडियो बना लिया। इस वीडीओ बनाने के मामले में किसी पुलिस कर्मी का हाथ होने की आशंका भी जताई जा रही है । माना जा रहा है कि मुंशी दिनेश से किसी पुलिसकर्मी का किसी बात को लेकर बताबाती हुई थी जिससे खफा होकर उसका शराब पीने वाला वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया । इस शराब पार्टी मामले में पुलिस पर कई लोगो को बचाने का भी आरोप लग रहा है। थाना बैरक में शराब पार्टी का जो वीडीओ वायरल हुआ है उसमें कई लोगो के शराब पीने के समय वहां मौजूद रहने की आवाज भी सुनाई पड़ रही है। करीब 7 मिनट से भी अधिक समय का वायरल वीडियो में खुली खिड़की से मोबाइल के जरिये वीडियो बनाये जाने के दौरान शराब के नशे में धुत्त मुंशी की फुटेज सामने आई है। मुन्शी दिनेश यादव के बाद अब इस वीडियो की जांच आला।अधिकारियों द्वारा कराई जा रही है जिससे इस वीडीओ में जिनकी आवाजें सुनाई पड़ रही है उनके खिलाफ भी जांच के बाद करवाई हो सकें।