लॉकडाउन का बेजा फायदा उठा रहे व्यापारी

 लॉकडाउन का बेजा फायदा उठा रहे व्यापारी
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

धनबाद: बाजारों में फलों की कीमतों में जबरदस्त उछाल कोरोना महामारी फैला हुआ है। डॉक्टर विटामिन सी प्रदान करने वाले फलों को खाने की सलाह दे रहे हैं। कोरोना के लॉकडाउन भी लगा है। इन दोनों बातों को फल व्यापारी फायदा उठा रहे हैं। नतीजतन फलों के भाव आसमान छू रहे हैं।धनबाद सब्जियां के भाव तो बड़े हुए हैं, लेकिन इन दिनों फल भी कमाल कर रहे हैं। धनबाद के बाजार में केला को छोड़ बाकी अन्य सभी फल शतक का आंकड़ा पार कर चुके हैं। सिंगापुरी केला जहां 40 रुपये प्रति दर्जन पर हैं वहीं सेब 180 से लेकर 200 रुपये किलो तक बिक रहा है। धनबाद में फलों की बात करें तो सेब के अलावा अनार 160 से 180 रुपये किलो, अंगूर 160 रुपये किलो, मालटा 120 रुपये किलो और आम 120 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है। यह फलों को खुदरा दर है। वहीं गर्मी के दिनों में आने वाला तरबूजा और खरबूजा बाजार में 25 से 60 रुपये किलो तक हैं.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

गर्मी में बढ़ी मांग गर्मी के दिनों में फलों की अधिक मांग होती है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के दौरान विटामिन सी की आवश्यकता चिकित्सक बता रहे हैं। इसके लिए नींबू, संतरा, मौसम्बी का सेवन करने की बात कही जा रही है। नींबू की कीमत जहां बढ़ी हुई है। वहीं संतरा बजार से नदारद है। इसकी जगह पर मालटा आ रहा है। इसकी भी कीमत 120 रुपये प्रति किलो है.

Advertisement
Ad 2

कोरोना संक्रमण काल में तीगुना बढ़ा दाम कृषि बाजार समिति बरवाअड्डा के फल कारोबारी बलदेव बताते हैं कि कोरोना संक्रमण के पहले संतरा 25 से 40 रुपये, अनार 80 रुपये, सेब 60 से 100 रुपये, मालटा 40 रुपये, केला 20 रुपये, आम 50 से 60 रुपये किलो की दर पर बिक रहे थे। पिछले दो सालों से फलों के दामों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। आने वाले दिनों में भी इनकी कीमतों में कमी होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है।

Digiqole Ad

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!