बिहार

तख्त पटना साहिब में तीसरे दस्तारबंदी समागम का समापन

पटना(न्यूज क्राइम 24): तख्त श्री हरिमन्दिर जी पटना साहिब कमेटी के द्वारा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी के साथ मिलकर तीसरा कौमी दस्तारबंदी समागम करवाया गया जिसमें 500 के करीब सिख बच्चों ने भाग लेकर दस्तारबंदी करवाई। इस मौके पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पहुंचकर बच्चों की दस्तारबंदी की। तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी बलदेव सिंह, कार सेवा भूरी वालों की ओर से बाबा गुरविन्दर सिंह, कार सेवा दिल्ली से बाबा गुरनाम सिंह भी उपस्थित रहे। बच्चों को पगड़ी शिरोमणी कमेटी की ओर से भेंट की गई।

इस मौके पर ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने संगतों को सम्बोधन करते हुए कहा कि वह बच्चे सौभाग्यशाली होते हैं जिनकी दस्तारबंदी तख्त साहिबान पर पांच प्यारों के द्वारा की जाती है। तख्त पटना साहिब कमेटी के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही, महासचिव इन्द्रजीत सिंह, सचिव हरबंस सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं धर्म प्रचार चेयरमैन लखविन्दर सिंह, उपाध्यक्ष गुरविन्दर सिंह के द्वारा जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का सम्मान किया गया। जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने तख्त साहिब पर शाम की कथा भी संगतों को श्रवण करवाई।

Advertisements
Ad 2

तख्त श्री हरिमन्दिर जी पटना साहिब के अध्यक्ष जगजोत सिंह सोही एवं महासचिव इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि तख्त श्री हरिमन्दिर जी पटना साहिब धर्म प्रचार कमेटी के द्वारा शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी एवं अन्य सहयोगी संस्थाओं के साथ मिलकर दस्तारबंदी का यह कार्यक्रम करवाया गया जिसमें पटना सहित अन्य राज्यों से सिख बच्चों ने पहुंचकर दस्तारबंदी समागम में हिस्सा लिया जिनकी संयुक्त रुप से सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह के द्वारा दस्तारबंदी की गई। प्रबन्धक कमेटी के द्वारा बच्चों के माता पिता का भी आभार प्रकट किया जो दूर दराज से कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बच्चों सहित पहुंचे और अपने बच्चों की दस्तारबंदी करवाई। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों से भी अपील की है कि वह दस्ताबंदी की लाज रखते हुए उसका पूरा सम्मान करें।

Related posts

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

एसएसबी 56 वीं वाहिनी के जवानों ने 31 बोतल शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, बाइक भी जप्त!

फुलकाहा एसएसबी के जवानों ने 96 बोतल बियर के साथ बाइक सहित एक व्यक्ति को धरदबोचा!

error: