बिहार

मोदी की गारंटी का विकास रथ, विकसित भारत के लिए नया संकल्प पैदा करेगा : रविशंकर प्रसाद

पटना, न्यूज क्राइम 24। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवम पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद अपने संसदीय क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प के विकास रथ यात्रा के दो कार्यक्रमों मोसिमपुर और हैबतपुर में सम्मिलित हुए और बड़ी संख्याओं में जन कल्याणकारी योजना से वंचित लाभार्थियो को विभिन्न योजनाओं द्वारा लाभावंतित किया।

विकसित भारत संकल्प रथ यात्रा आने वाले वर्ष 2047 में भारत को विकसित बनाने की एक बहुत बड़ी पहल है और नरेंद्र मोदी जी की यह सोच है की सरकार लोगो के द्वार पर रहनी चाहिए। इसी क्रम में पूरे देश और बिहार समेत पटना साहिब के विभिन्न ग्राम पंचायतों में यह कार्यक्रम आयोजित है जिसके अंतर्गत श्री प्रसाद उपर्युक्त दोनों ग्राम पंचायतों में सम्मिलित हुए। इस आयोजन में भारत सरकार के विभिन्न संस्थाएं बैंक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, स्वास्थ्य कर्मी, आधार कार्ड, उज्जवला, पोस्टल की लोकप्रिय योजना सुकन्या समृद्धि आदि, ने बहुत ही प्रभावी रूप से भाग लिया।

Advertisements
Ad 2

श्री प्रसाद, उपर्युक्त योजनाओं के बड़ी संख्या में लाभार्थियों को संबंधित दस्तावेज और ऋण का चेक सौंपा। इस कार्यक्रम की एक विशेष उल्लेख था ड्रोन दीदी। इसमें ड्रोन उड़ता है और जाकर खेतों में उर्वरक आदि का छिड़काव करता है। प्रधानमंत्री के कल्पना के अनुसार ड्रोन दीदी से चलायेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों द्वारा सांसद रविशंकर प्रसाद जी को बताया गया की लगभग 20 बहनें एनआईटी पटना और इलाहाबाद में ट्रेनिंग ले रही है।
कार्यक्रम में विधान पार्षद नवल किशोर जी, रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया पूर्व विधायक,बख्तियारपुर, अरुण कुमार, भाजपा बाढ़ जिला अध्यक्ष सहित अधिक संख्या में लोग मौजूद थे।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन