उत्तरप्रदेश

ठंड से बेहाल नगर वासी, घरों से कपड़ा और स्वेटर जलाकर ठंड से बचने को मजबूर

बलिया(संजय कुमार तिवारी): खबर उत्तर प्रदेश के बलिया से है जहां बलिया के आदर्श नगर पंचायत सिकंदरपुर में अलाव की व्यवस्था नहीं होने के कारण नगर वासियों ने अपने-अपने घरों से लकड़ी , बॉस की फट्ठी लाकर जला रहे हैं इतना ही नही बल्कि घरों से छोटे छोटे बच्चों के स्वेटर, साल व कपड़ों को लाकर सड़क पर जलाकर भीषण ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

हालांकि आदर्श नगर पंचायत सिकंदरपुर में नगर पंचायत के द्वारा कागजो में 20 जगह अलाव जलाया जा रहा हैं। सच तो यह हैं कि किसी भी वार्ड में आलाव की व्यस्था नही दिखाई दे रही हैं। आलाव की व्यवस्था कागजों में महज़ खाना पूर्ति हैं।

Advertisements
Ad 2

भीषण ठंड में लोगो को घरों से निकलना भी दूभर हो गया है। वार्ड नंबर 14 में नगर वासियों ने अलाव की व्यवस्था नगर पंचायत के द्वारा नहीं किए जाने के कारण घरों से नगर वासियों ने लकड़ी , बॉस की फट्ठी,और छोटे छोटे बच्चों के कपड़े, साल, स्वेटर को जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं अब पूरी तस्वीरों में देख सकते हैं कि घरों से यह कपड़े लाकर यह लोग कैसे जला रहे हैं।

सरकारी दावों की पोल खोल रही हैं जरा गौर से सुनिए नगर वासियों की भीषण ठंड में अपने अपने घरों से लकड़ी, बच्चो के स्वेटर, साल लाकर भीषण ठंडी से बचने का प्रयास कर रहे हैं।वही नगर वासियों ने ईओ और एसडीएम से गुहार लगाई हैं कि नगर पंचायत में भीषण ठंड को देखते हुए आलाव की व्यवस्था करें।

Related posts

बलिदान दिवस पर आयोजित संगोष्ठी में याद किये गए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव : रीना त्रिपाठी

अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया : शैली

शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर होंगी कड़ी कार्रवाई डीएम

error: