पुलिस ने अवैध पेट्रोलियम पदार्थ भंडार को किया सील

अररिया(रंजीत ठाकुर): जिले के जोगबनी थाना क्षेत्र अंतर्गत मीरगंज कलवर्ट के समीप अवैध तरीके से पेट्रोलियम पदार्थों को नेपाल से ला कर बिक्री की सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी फारबिसगंज के निर्देश पर अंचलाधिकारी फॉरबिसगंज व जोगबनी थाना एवं बथनाहा ओपी के द्वारा गुरुवार को छापेमारी की गई। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि तेल तस्करों के द्वारा बनाए गए इस अवैध दो गौदाम में तीन ड्रम में पेट्रोलियम पदार्थ है, जिसमें रखे गए दोनो कच्ची मकान को सील कर दिया गया है।

नेपाल से होती है ब्यापक पैमाने पर तस्करी-

बता दे कि नेपाल के पेट्रोल पंप से अवैध तरीके से छोटी छोटी गैलन में भर कर तेल का भंडारण मीरगंज,बथनाहा सहित अन्य स्थानों में किया जाता है। सूत्र की माने तो तेल तस्करी में टैंकर चालक सहित भारत से नेपाल जाकर खाली कर वापस आने वाले मालवाहक वाहनों की बड़ी भूमिका होती है जानकार बताते है कि इसके लिए पहले से तय वाहन चालकों को कमीशन दिया जाता है.

नेपाल से तेल लाने में महिलाओं व बच्चे का इस्तेमाल-

जानकर सूत्रों की माने तो इन तेल तस्करो के द्वारा नेपाल से गैलन के मार्फ़त तेल लाने में बृद्ध महिलाओं व बच्चों का इस्तेमाल किया जाता है ताकि सुरक्षा बलों को छला जा सके. मीरगंज में तेल के भंडारण करने का आरोपी मोहम्मद फिरोज व मोहम्मद शमशाद को बनाते हुए उक्त छापेमारी अभियान में जोगबनी थाना अध्यक्ष आफताब अहमद,अंचल अधिकारी संजीव कुमार, हल्का कर्मचारी सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे।