बिहार

माल और ट्रक को पकड़ पटना पुलिस ने खुलासा किया

Advertisements
Ad 4

पटना(अजीत यादव): पटना के संपतचक से हिंदुस्तान लीवर का 45 लाख का कॉस्मेटिक प्रोडक्ट एक ट्रक पर लोड कर झारखंड के रामगढ़ आर्मी कैंटोनमेंट के लिए भेजा गया था, जिसे अंतर राज्यीय चोर गिरोह के सदस्यों ने रास्ते से ट्रक चालक और खलासी के साथ लाखों का माल ट्रक समेत लेकर उड़ीसा चले गए.

उड़ीसा के राउरकेला में इस माल को खपाने के लिए कई लोगों के घरों में छिपा दिया गया था. पटना पुलिस की सूचना पर उड़ीसा के राउरकेला पुलिस ने पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए माल और ट्रक को पकड़ा. इसके साथ ही पुलिस ने 2 महिलाओं समेत चोर गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. गिरफ्तार चोर गिरोह के शातिर सदस्यों में धीरज कुमार उर्फ गौरव- बिहार के गया जिला निवासी है जबकि राजवीर शर्मा डीएवी गली, प्लाट साइट, राउरकेला,गौरव कुमार उर्फ लल्लु- सरदार बस्ती, मालगोदाम, राउरकेला, दीपा शर्मा बालूघाट, – रघुनाथपल्ली, राउरकेला एवं आरती शर्मा वनमुंडा दफाई, बिरमित्रपुर उड़ीसा शामिल हैं . पुलिस टीम सभी गिरफ्तार आरोपियों को पटना लेकर आ रही है।

गौरीचक थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया की पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के सोहगी मोड़ से झारखंड के रामगढ़ आर्मी कैंटीन के लिए निकले 45 लाख रुपये के कॉस्मेटिक सामान से लदे ट्रक को शातिरों ने रास्ते से अगवा कर लिया . ट्रैक समेत पूरा माल उड़ीसा के राउरकेला ले जाकर पूरा सामान उतार लिया. माल को उड़ीसा के कई शहर और आसपास के इलाकों में खपाने के इरादे से अंतर राजज्यीय चोर गिरोह के सदस्यों ने कई घरों में छिपाकर रख लिया था.

लेकिन, पटना में मामला दर्ज होने के बाद इसकी सूचना राउरकेला पुलिस को दी गई उसके बाद उड़ीसा पुलिस ने करीब करीब 98 फीसदी से अधिक माल जब्त कर लिया है. साथ ही इस पूरी साजिश में संलिप्त दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है. गौरीचक थाना पुलिस टीम की निगरानी में सभी गिरफ्तार आरोपितों और जब तुम आलू को पटना लाया जा रहा है.

उधर राउरकेला के एसपी मुकेश कुमार भामो ने शुक्रवार को रघुनाथपल्ली थाने में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया की बिहार पुलिस से सूचना मिली थी कि एक बड़ा कंसाइनमेंट, जो आर्मी कैंटीन, रामगढ़ के लिए पटना से निकला था.चोर गिरोह ने उस कंसाइनमेंट को चुराकर राउरकेला लाकर छिपाए हुए है . पर कार्रवाई करते हुए 2 महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए माल को बरामद किया गया है।

Advertisements
Ad 2

ये हुई बरामदगी

ट्रक, जिसमें 45 लाख रुपये का कॉस्मेटिक लदा था। एक हुंडई कार, एक स्कॉर्पियो, चार स्मार्ट मोबाइल फोन और एक की-पेड फोन, 60 हजार रुपये नकद 1208 कार्टन, जिसमें कॉस्मेटिक उत्पाद (शैंपू, तेल, कंडीशनर आदि ) भरे थे।

क्या है मामला

चार मार्च को पटना के गौरीचक थाना अंतर्गत सोहगी मोड़ के पास एक ट्रक में 1400 कार्टन लादे गये थे, जिसमें 45 लाख रुपये का कॉस्मेटिक सामान (शैंपू, तेल, कंडीशनर आदि) था. इस ट्रक को 6 मार्च को झारखंड के रामगढ़ स्थित कैंटिन स्टोर डिपार्टमेंट पहुंचना था. लेकिन, यह कंसाइनमेंट रामगढ़ नहीं पहुंचा. जिसके बाद 13 मार्च को हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी के मैनेजर ने गौरीचक थाने में शिकायत दर्ज करायी।

Related posts

BREAKING : बिहार में बालू खनन पर लगी रोक

केंद्र सरकार नीट मामले में अपने लोगों और एनटीए को बचाने में लगी हुई है : एजाज अहमद

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : उमेश सिंह कुशवाहा