सरस्वती पूजा को लेकर आदर्श थाना में रखी गई शांति समिति की बैठक

 सरस्वती पूजा को लेकर आदर्श थाना में रखी गई शांति समिति की बैठक
Advertisement

सुपौल(बलराम कुमार): मामला सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज आदर्श थाना परिसर की है. रविवार को 11:00 बजे दिन में त्रिवेणीगंज के आदर्श थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक रखा गया. जिसका अध्यक्षता त्रिवेणीगंज SHO,संदीप कुमार सिंह,ने किया. संदीप कुमार सिंह, ने बताया कि सरस्वती पूजा के लिए निर्देश दिया गया है कि सरस्वती पूजा में डीजे पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही यह भी बताया गया है कि यहां पर पर्व 16-02-2021 को मनाया जाएगा. इसके लिए कई गाइडलाइन जारी किया है. साथ ही ये भी बताया की सरस्वती पूजा करने वाले सभी श्रद्धालुओं को निर्देश दिया गया है की पूजा के अगले दिन सुबह में ही मूर्ति की विसर्जन कर दें.

Advertisement
Advertisement

कोविड-19 के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में पूजन कार्य करें और इसमें कहीं भी डीजे का उपयोग ना करें। और विसर्जन के क्रम में सिर्फ कमेटी के लोग ही शामिल होंगे।
सभी अपने अपने नजदीक के तलाब या नजदीक के नहर में मूर्ति विसर्जन करेंगे. SHO, ने बताया कि कहीं पर रात्रि में किसी प्रकार का कोई प्रोग्राम नहीं
किया जाएगा. प्रोग्राम रखने के लिए मनाही की गई है।
अगर प्रोग्राम रखेंगे तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसलिए आप लोग आपसी भाईचारा सामाजिक वातावरण में सरस्वती पूजा मनाइए।
जो व्यक्ति निजी घर में सरस्वती पूजा मनाते हैं वह अपने आसपास के नदी में मूर्ति विसर्जन करें डीजे पर सभी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. इस बैठक में शामिल CI, शिवकिशोर प्रसाद, S.I विनय कुमार सिंह, सज्जन कुमार संत,भोला प्रसाद यादव ,सुधीर मेहता, अरुण कुमार यादव, देवनारायण चौधरी, रामदेव यादव, कमाल खान अन्य पदाधिकारी के साथ गणमान्य नागरिक दर्जनों उपस्थित थे।

Advertisements

News Crime 24 Desk

Related post