महात्मा गांधी जी की 73वीं पुण्यतिथि मनाई गई

[Edited By: Robin Raj]

पटनासिटी(न्यूज़ क्राइम 24): पटना सदर नेहरू युवा केन्द्र, पटना के तत्वावधान में आयोजित महात्मा गांधी जी की 73वीं पुण्यतिथि शहीद दिवस के रूप में युवा नेतृत्व फाउंडेशन के सहयोग से पटना साहिब में मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पटना जिला के जिला युवा समन्वयक और बीएसएनल के एजीएम अधिकारी अनिल कुमार यादव तथा समाजसेवी रामानन्द यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. वहीं कायक्रम की अध्यक्षता युवा नेतृत्व फाउंडेशन के संस्थापक राजन कुमार ने किया.

अपने संबोधन में जिला युवा समन्वयक पामीर सिंह ने कहा कि हम केवल महात्मा गाँधी जी के जन्मदिवस व पुण्यतिथि के दिन स्मरण करके अहिंसा व शांति के मार्ग पर आगे नही बढ़ सकते बल्कि इसके लिए हमसबो को उनकी व्यक्तित्व व विचारधारा को दैनिक जीवन मे अपनाने व आत्मसात करने से होगा और यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि भी साबित होगी. वही एजीएम अनिल कुमार यादव जी ने कहा कि महात्मा गाँधी जी का केवल शरीर मरा है किंतु उनके उच्च आदर्श व विचार आज भी भारतीय समाज मे प्रवाहित हो रहे हैं. गाँधी जी ने कर्म को प्रधान माना था हम सबो को भी कर्म प्रधान बनना होगा और उनके उच्च आदर्शों को लागू करना होगा.

इस मौके पर नेहरू युवा केन्द्र पटना सदर के राष्ट्रीय स्वयंसेविका ज्योति प्रकाश, युवा नेतृत्व फाउंडेशन के संस्थापक राजन कुमार तथा संस्थापक सदस्य राघवेंद्र सिंह, सौरव कुमार, शिखा कुमारी, जूही कुमारी सहित संस्थान के शिक्षक एवं शिक्षिका आदि मौजुद थें. संस्थान के डायरेक्टर कौशल किशोर शर्मा ने भी अपना विचार प्रकट किया. कार्यक्रम के उपरांत सामूहिक रूप से समारोह में उपस्थित सभी लोगो 2 मिनट का मौन धारण कर गांधी जी को श्रद्धांजलि प्रदान की तथा उनका सपना साकार करने का संकल्प लिया. कार्यक्रम के अंत मे कोविड – 19 के जागरूकता व मास्क वितरण अभियान के बैनर तले वितरण का कार्य भी किया गया. अंत मे युवा नेतृत्व फाउंडेशन के सचिव राजन कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।