अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, डॉक्टरों को भी हो रही भारी परेशानी!

[Edited By: Robin Raj]

पटनासिटी(न्यूज़ क्राइम 24): एक तरफ जहां देश मे कोरोना का रफ्तार बढ़ रहा है आये दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत हो रही है, ज्यादातर मौते ऑक्सीजन की कमियों से हो रही है, जिसे पूर्ण रूप से व्यवस्थित कराने में अबतक नाकाम है. ताजा मामला है धनुकी मोड़ स्थित एशिया अस्पताल का, जहां कोविड मरीजों के  इलाज की व्यवस्था की गई है. जिलाधिकारी द्वारा घोषित 90 अस्पतालों की लिस्ट में यह अस्पताल भी शामिल है लेकिन अस्पताल को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. ऑक्सीजन की आपूर्ति व्यवस्थित ढंग से नहीं होने के कारण यहां इलाज में बाधा आ रही है. हालांकि सभी कर्मी पूरी तन्मयता से लगे हुए हैं.

इस पर अस्पताल के हेल्थ मैनेजर करण कुमार का कहना है कि यहां 30 बेड की व्यवस्था है जहां पर मरीजों को इलाज दिया जा रहा है. इसके अलावा भी सभी को सपोर्ट देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन ऑक्सीजन की सप्लाई नियमित रूप से नहीं मिल रही है और आवश्यकता के अनुरूप नहीं मिल रही है. जिससे तमाम परेशानी आ रही हैं. उन्होंने जिलाधिकारी समेत प्रशासन के तमाम लोगों से अनुरोध किया है कि इस बाधा को जल्द से जल्द दूर करें.

वहीं डॉ० जायसवाल और डॉ० विक्रांत ने कहा  कि उनकी यूनिट में सभी लोगों को बेहतर इलाज देने की व्यवस्था की जा रही है. तमाम चुनौतियों के बीच हम इस महामारी से लड़ने में सबका सहयोग कर रहे हैं लेकिन ऑक्सीजन की कमी से परेशानी पैदा हो रही है जिसे दूर किया जाना चाहिए।