तख्त पटना साहिब कमेटी की अहम बैठक

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): तख्त पटना साहिब कमेटी की अहम मीटिंग तख्त साहिब परिसर में जत्थेदार अवतार सिंह हित की अध्यक्षता में हुई जिसमें मौजूद सदस्यों के द्वारा कमेटी के पूर्व महासचिव एवं मुख्य सलाहकार चरनजीत सिंह को सदस्य कोआपट करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मिति से पास कर दिया गया।

तख्त साहिब कमेटी के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह हित ने मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए बताया कि मीटिंग की षुरुआत जत्थेदार रणजीत सिंह गौहर के द्वारा अरदास करने के पष्चात की गई साथ ही सभी सदस्यों ने प्रकाष पर्व सम्बन्धी सभी कार्यक्रम बिना किसी रुकावट के संपन्न होने पर गुरु महाराज का षुकराना किया। मीटिंग में सबसे पहले पिछली मीटिंग में पास किये प्रस्तावों की संपुष्टि की गई। कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगजोत सिंह सोही ने सः चरनजीत सिंह को सदस्य कोआपट करने का प्रस्ताव रखा जिसका सचिव हरबंस सिंह के द्वारा समर्थन किया गया और इस प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने अपनी मोहर लगा दी। इसके साथ ही प्रबन्ध को और बेहतर बनाने के लिए सब कमेटियां बनाने पर विचार किया गया कि सराए और लंगर आदि के प्रबन्ध को कैसे बेहतर बनाया जाये। एजूकेषन के क्षेत्र में सुधार लाने के लिए भी सब कमेटी बनाने के प्रस्ताव पर सहमति दी गई। एक्ट में संषोधन करने के लिए 5 सदस्य कमेटी का गठन करने पर भी सभी ने सर्वसम्मिति से अपनी सहमति व्यक्त की।

जत्थेदार अवतार सिंह हित ने कहा कि सः चरनजीत सिंह बहुत ही काबिल और तर्जबेदार षख्सीयत हैं और प्रबन्ध चलाने का उनके पास अनुभव भी है जिसे देखते हुए उन्हें कमेटी ने बतौर सदस्य कोआपट किया और उम्मीद की जाती है िकवह अपनी काबलियत के चलते कमेटी में सुधार लाने हेतु सभी पदाधिकारियों के साथ मिलकर कार्य करेंगे।

मीटिंग में अध्यक्ष अवतार सिंह हित के इलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगजोत सिंह सोही, उपाध्यक्ष लखविन्दर सिंह, महासचिव इन्द्रजीत सिंह, सचिव हरबंस सिंह, सदस्य गुरविन्दर सिंह मौजूद रहे। गोबिन्द सिंह लोंगोवाल कोविड महामारी के चलते मीटिंग में षामिल नहीं हो सके पर उन्होंने वीडियो कानफरेंसिंग के माध्यम से अपनी सहमति दी।