हेल्पलाइन से मिलेगी मदद, 100 नंबर से ना मिलने पर रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति का राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर से करे सम्पर्क

 हेल्पलाइन से मिलेगी मदद, 100 नंबर से ना मिलने पर रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति का राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर से करे सम्पर्क
Advertisement

पटना(न्यूज़ क्राइम24): बिहार भारत के किसी भी राज्य के जिले में महिलाएं खतरे को समझते हुए रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर अपने मोबाइल में जरूर रखें, एवं सरकारी एप इंस्टॉल रखें तो बुरी नीयत वालों से बचना भी संभव है और उन्हें सबक सिखाना भी। महिलाओं के लिए पुलिस, महिला थाना और महिला हेल्पलाइन की तरफ से कई नंबर जारी किए गए हैं। कई तरह के सुरक्षा ऐप भी एक्टिव हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में कई महिलाएं इनका इस्तेमाल नहीं कर पातीं है। कई लड़कियां दिन भर मोबाइल फोन में व्यस्त रहती हैं पर उन्हें अपनी सुरक्षा के इन प्रावधानों के बारे में जानकारी नहीं रहती है। तो, आइए रुद्र शक्ति सेना राष्ट्रीय हिन्दूवादी संस्था परिवार के माध्यम से आज जानते हैं, सरकार ने इनकी सुरक्षा के लिए क्या-क्या प्रावधान कर रखे हैं। रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 7870300070, 7354803111, 7354783111, 9334005115 कहीं फंसे तो डायल करें 100 भारत के समस्त राज्य के शहर के किसी भी कोने से अपने मोबाइल से 100 डायल कीजिए, चंद मिनटों में पुलिस आपके लोकेशन पर पहुंचेगी। अगर आपके फोन से 100 डायल करने के बाद भी कोई मदद या कॉल नहीं लगती है तो तुरंत रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबरो पर कॉल करे हम आपके जिले के नजदीकी थाने से संपर्क कर 24×7 घंटे भेजेंगे प्रशासन को भारत के हर राज्य के जिलों के थाने का सबसे एक्टिव नंबर ऑनलाइन पुलिस का होता है।

Advertisement

अगर आप किसी मुसीबत में फंसी हैं तो तत्काल 100 डायल करें। दिन ही नहीं, बल्कि रात में भी भारत के किसी भी राज्य या जिले से पुलिस तत्काल जगह पर पहुंचती है। किसी भी महिला या छात्रा के साथ अगर अनहोनी होती दिखे तो हमारे रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 7870300070 की भी मदद ली जा सकती है। महिला थाना का नंबर भी जानें शहरों में महिला थाना का नंबर भी आप अपने मोबाइल में सेव करके रखे। साथ ही हमारे रुद्र शक्ति सेना नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 7870300070 को भी सेव करके रखे, आप इस पर कॉल करके भी तुरंत मदद ले सकती हैं। यह नंबर किसी भी समय रिसीव होगा और महिला पुलिस या आपके नजदीकी थाना तत्काल पहुंचेगी। सुनसान इलाके में कोई मनचला पीछा कर रहा हो या आप कहीं फंस गई हों तो बेझिझक अपने मोबाइल से महिला हेल्पलाइन नंबर 181 को फोन लगाएं। भारत के सभी जिलों में महिला थाना की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सर्च कर सकती हैं। यहां आपको पहले सर्च बाक्स में अपने जिला का नाम और दूसरे में Mahila को खोजकर उसे सिलेक्ट करना है, फिर View पर क्लिक करना है।

Advertisements
Advertisement

महिला हेल्पलाइन भी करेगी आपकी सदा मदद शहर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला हेल्पलाइन का नंबर 181 है। मोबाइल फोन से कॉल कर रहीं हैं तो केवल 181 लगाएं और लैंडलाइन से अपने जिले के STD कोड पहले डायल के बाद 181 डायल करें। यह नंबर व्यस्त बता रहा हो या आपके फोन से नहीं लग रहा हो तो तुरंत डायल करे रुद्र शक्ति सेना राष्ट्रीय हिन्दूवादी का नारी शक्ति राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर:7870300070, 7354803111 पर भी कॉल कर सकती हैं।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post