बिहार

अवैध मिट्टी खनन के विवाद में गौरीचक में फिर गरजी बंदूकें

Advertisements
Ad 4

पटना, अजीत। संपतचक प्रखंड प्रमुख के दो भतीजे को बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भून डाला छोटे भतीजे गोलू कुमार उम्र 17 वर्ष की मौके पर मौत हो गई जबकि 22 वर्षीय बड़ा भतीजा राजेश कुमार गोली लगने से गंभीरपुर घायल हो गया जिसे इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. उधर गुस्साए लोगों ने शव के साथ गौरी चक थाना का 3 घंटे तक घेराव कर पटना गया सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन करने लगे. लोग पुलिस की लापरवाही हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर कर रहे थे.अवैध मिट्टी खनन के काले कारोबार के विवाद में गौरीचक थाना क्षेत्र में दो गुटों में खूनी भिडंत हो गया.

संपतचक प्रखंड प्रमुख संजू देवी का परिवार और दूसरा पूर्व मुखिया लंका कछुआरा पंचायत सुरेश राय का परिवार है. गोलियों से चलने कर हत्या करो लंका कछुआरा पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश राय के दो बेटों और उसके सहयोगी पर लग रहा है. पुलिस का कहना है कि मामले में नामजद प्राथमिकी अभी तक दर्ज नहीं कराया गया है.फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. घायल का इलाज अस्पताल में हो रहा है.आरोपियों की गिरफ्तार के लिए छापेमारी की गई है. पूर्व मुखिया सुरेश राय पूरे परिवार के साथ घर में ताला लगाकर फरार हो गए।

सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस घटना के लिए गौरीचक पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अगर गौरीचक थाना अवैध कारोबार के खिलाफ कारवाई करती तो इस घटना को टाला जा सकता था.कई बार गोलीबारी भी हुई.स्थानीय थाना में भी इसकी सूचना दी गई.इसके बावजूद भी मिट्टी की अवैध कटाई नहीं रूक सकी.कई बार अवैध मिट्टी खनन का वीडियो भी इलाके में वायरल हुआ है .हालांकि खनन विभाग और गौरीचक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई बार हाइवा जेसीबी ट्रैक्टर आदि जप्त किया है.इस अवैध कारोबार में कई लोग जेल भी भेजे गए हैं उसके बावजूद काला कारोबार नहीं रुक रहा.

Advertisements
Ad 2

अवैध रूप से मिट्टी और बालू खनन का काला कारोबार चलाने वाले माफिया जनप्रतिनिधि खनन विभाग और थाना पुलिस से मिली भगत करके मोटी कमाई कर रहे हैं.इस अवैध काले कारोबार के चलते ही 17 वर्षीय गोलू कुमार की जान चली गई. लोगों ने बताया कि गोलू कुमार पढ़ाई करता था जबकि राजेश ट्रैक्टर चलाता है। रविवार को दोपहर करीब तीन बजे इसी अवैध मिट्टी कटाई को लेकर जमकर गोलीबारी शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में अपराधियों ने गोलू कुमार 16 वर्ष को गोलियों से भून डाला.गोलू की घटना स्थल पर उसकी मौत हो गई जबकि राजेश कुमार 20 वर्ष को हाथ और पैर में दो गोली लगी।

गौरीचक थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि संपतचक प्रखंड प्रमुख संजू देवी का भतीजा गोलू कुमार और उसका बड़ा भाई राजेश कुमार अवस्थी चक गांव के पास से बाइक से गुजर रहे थे तभी दूसरे बाइक पर सवार बदमाशों ने घेर कर गोलीबारी शुरू कर दिया.इस गोलीबारी में गोलू कुमार की मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि राजेश कुमार जख्मी हुआ है जिसे इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है.पुलिस को अभी तक लिखित रूप से एफ आई आर के लिए आवेदन नहीं मिला है ,हालांकि परिजनों ने लंका कछुआरा पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश राय के बेटे ललन कुमार पिंटू कुमार और उसके अन्य सहयोगि विक्की पर गोलीबारी करने हत्या करने का आरोप लगाया है.पुलिस हर पहलू पर मामले की तहकीकात कर रही है.पूर्व मुखिया का परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो चुका है।

Related posts

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए दिव्यांगजनों ने लगाए चौके छक्के

एनसीसी कैडेट्स तथा एसएसबी के द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए निकली हुई रैली

घूरना के महेशपट्टी गांव में एसएसबी द्वारा निःशुल्क पशु चिकित्सा शिविर का आयोजन