महावीर कैंसर संस्थान के सभागार में जनरल क्लब का शुभारंभ

 महावीर कैंसर संस्थान के सभागार में जनरल क्लब का शुभारंभ
Advertisement
Ad 3
Advertisement
Ad 4
Digiqole Ad

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): महावीर कैंसर संस्थान के सभागार में जनरल क्लब का विधिवत उद्घाटन संयुक्त रूप से डॉ० मनीषा सिंह, डॉ० एल० बी० सिंह, डॉ० प्रज्ञा मिश्रा, डॉ० विनीता त्रिवेदी, डॉ)० ऋचा चौहान एवं अन्य वरीय चिकित्सकों द्वारा हुआ. संस्थान अधीक्षक डॉ० एल ० बी ० सिंह ने कहा कि इस अस्पताल में कैंसर के राष्ट्रीय स्तर के कैंसर विशेषज्ञ हैं. अगर वे सभी एक जगह बैठकर दुनियाभर के वैज्ञानिकों की कैंसर संबंधी इलाज के खोज पर आपस में विमर्श करते हैं तो मरीजों को बहुत ही फायदा होगा. साथ-साथ युवा विशेषज्ञों को दिशा निर्देश मिलेगी.

Advertisement
GOLU BHAI
Advertisement
MS BAG

डॉ० सिंह ने कहा कि अब सप्ताह में एक दिन जर्नल क्लब होगा, उसमें बाहर से भी चिकित्सकों एवं सर्जन को आमंत्रित किया जाएगा. आज के विषय के बारे में चर्चा करते हुए संस्थान की कार्यकारी निदेशक डॉ० मनीषा सिंह ने बताया कि पेशाब का एच.पी.भी. डी.एन.ए. जाँच करके अगर सर्वाइकल कैंसर का डायगनोसिस होती है तो यह महिलाओं के लिए वरदान साबित होगा. चूकि अभी सभी जगह सर्वाइकल पैप स्मैयर एवं बायोप्सी की सुविधा उपलब्ध नहीं है.

Advertisement
Ad 2

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ० प्रज्ञा मिश्रा, स्त्रीरोग विशेषज्ञ एवं फोगसी ( फेडरेशन ऑफ ओब्सटेटरिक एण्ड गायनोकोलिजिकल सोसायटीज ऑफ इण्डिया ) की बिहार चेप्टर की उपाध्यक्ष ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि महावीर कैंसर संस्थान में महिला मरीजों की संख्या काफी है एवं यहाँ के चिकित्सक एवं सर्जन काफी दक्ष हैं. फोगसी के सहयोग से यहाँ अनुसंधान कार्य किया जाएगा. रिसर्च विभाग के सीनियर साइनटिस्ट डॉ० मो० अली ने अपना अनुसंधान पेपर प्रस्तुत किया. इस मौके पर डॉ० विनीता त्रिवेदी, डॉ० पी० सी० झा, डॉ० पोद्दार सहित सभी वरीय चिकित्सक, डी.एन.बी. प्रशिक्षक एवं अन्य उपस्थित थे।

Digiqole Ad

News Crime 24 Desk

Related post

error: Content is protected !!