बिहार

कॉस्मेटिक सर्जरी की करने जा रही है शुरुआत डॉ० अचला

बिहारशरीफ: शहर में कॉस्मेटिक सर्जरी की शुरुआत करने जा रही युवा डॉक्टर अचला वर्मा पर यह
बात सौ फीसदी फिट बैठती है। शुरू में जब इन्होंने कॉस्मेटिक हॉस्पिटल खोलने का निर्णय लिया तो सभी ने कहा कि पटना, दिल्ली व मुम्बई बेहतर होगा। लेकिन जब जवाब दिया कि फिर इस शहर के लिए मेरा कॉन्ट्रिब्यूशन क्या होगा। यह सुनकर सभी डॉ. अचला के साथ खड़े हो गए. इस मुद्दे पर एनएफ से भी बात डॉ. अचला वर्मा से हुई। काफी क्रिएटिव दिखी। कुछ नया करने का एक्साइटमेंट चेहरे पर साफ झलक रहा था.

आरएमसी लोनी से मेडिकल की डिग्री हासिल की। अपोलो हॉस्पिटल कोलकाता में चार साल काम किया। न्यू दिल्ली व जर्मनी से एस्थेटिक
मेडिसिन में फेलोशिप किया। इंस्टिट्यूट ऑफ लेजर एंड एस्थेटिक मेडिसीन , जर्मनी की सदस्य भी है। बातचीत में वर्मा ने कहा कि भैया उम्र कम दिखे, यह ख्वाहिश अमूमन सभी की होती है। इसके लिए लोग जतन भी करते हैं। ऐसी ही एक कोशिश है कॉस्मेटिक सर्जरी। डॉ. अचलझुर्रियों से लेकर लकीरों और पेट से लेकर नाक तक सभी में करेक्शन का काम इस सर्जरी से किया जाता है। साथ ही सबसे ज्यादा परेशानी
बाल झड़ने की होती है। हेयर ट्रांसप्लांटेशन का क्रेज भी बढ़ा है। इसके लिए महानगर व बड़े शहरों के अलावा कही विकल्प नहीं है। काफी सोच समझकर मैंने फैसला लिया। शुरू में मेरे इस निर्णय पर घरवालों ने आश्चर्य व्यक्त किया लेकिन बाद में सभी मेरी नई सोच के सपोर्ट में आ गए। डॉ. अचला ने कहा कि पिता डॉ. अश्विनी वर्मा शहर के जाने-माने ईएनटी
स्पेशलिस्ट है। पति डॉ. अभिनव भी डॉक्टर है। ससुर डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा जिले के जाने-माने नेत्र
रोग विशेषज्ञ है। सास डॉ. सुनीति सिन्हा भी प्रख्यात स्त्री रोग विशेषज्ञ है। ऐसे में खुद को साबित करना मेरे लिए बहुत बड़ी चुनौती है.

Advertisements
Ad 2

शहर में लोगों की अर्निंग कैपेसिटी भी देखनी है। उसी हिसाब से सर्जरी का रेट तय होगा। हॉस्पिटल एरिया में एक कैंटीन की भी व्यवस्था होगी। साथ में एक कॉउंसेललिंग सेंटर होगा। सर्जरी के लिए अत्याधुनिक मशीनें मंगाई गई है।

Related posts

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

error: