डॉग शो में वायरनियर नस्ल के डॉग लेनिन को पहला पुरस्कार

पटना(अजित यादव): रविवार को केनाईन क्लब ऑफ बिहार एवं रिटायर्ड वेटनरियन वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में एक केनाईन फिटनेस शो का आयोजन , पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान , बिहार , के प्रांगण में , बिहार वेटनरी कॉलेज कैम्पस में आयोजित किया गया.

डॉग शो में सिद्धार्थ द्वारा लाया गया उनका वायरनियर नस्ल के डॉग लेनिन ने प्रथम पुरस्कार ,मिस्टर पीयूष रंजन के डाबरमैन नस्ल के लैक्सि को दूसरा स्थान जबकि मिस्टर अंगद राज के रॉट वेइलर नस्ल के एनी को तीसरा स्थान का पुरस्कार मिला । वहीं ऐश्वर्या के एस हश्कि नस्ल के कूपर ने सबका ध्यान आकृष्ट किया. गब्बर चेरी भैरवी मैक्स इफा सुल्ताना और एंजल ने भी अपना परफॉर्मेंस से लोगो की वाहवाही बटोरी.

केनाईन क्लब ऑफ बिहार के सचिव डॉ 0 अजीत कुमार ने बताया की शो के आयोजन का उद्देश्य स्वान पालकों को उनके स्वानों के स्वास्थ्य एवं रैबिज रोग के संबंध में जागरूक करना था । शो का उद्घाटन पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान , बिहार के निदेशक डॉ उमेश कुमार ने किया तथा उन्होंने रैबिज रोग से बचाव के संबंध में जानकारी दी । कार्यक्रम में विभिन्न 20 नस्लों के 150 स्वानों ने भाग लिया । उनमें से प्रमुख रॉट व्हीलर , डाबरमैन , वायरमैनीयर , पीटबुल , अमेरिकन बुली , कल्चर पाम , गोल्डेन रीटीभर , लैब्राडार रीटीभर , शैमवार्ड , पग , वीगल एवं जर्मन शेफर्ड इत्यादि ने भाग लिया । स्वानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा उनके नस्ल एवं गुणवता के आधार पर पुरस्कृत किया गया । स्थल पर विभिन्न दवा कंपनी के द्वारा स्टॉल भी लगाया गया था. कार्यक्रम का निरीक्षण डॉ ० विकास शर्मा द्वारा किया गया । साथ ही साथ स्थल पर डॉ ० वाल्मीकी शर्मा , डॉ 0 राकेश रंजन , आलोक कुमार एवं प्रवीण घोष उपस्थित थे।