बिहार

डॉक्टर की लापरवाही से धर्मेंद्र यादव की गई जान उनके परिजनों को मिले मुआवजा : मनोज सोनी

अररिया, रंजीत ठाकुर डॉक्टर भगवान का रूप होता है वे लोगों के शरीर में सांसे भर्ती है सांसे लेती नहीं है उक्त बातें बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक मनोज सोनी ने सुल्तान पोखर स्थित शिवालय मंदिर के प्रांगण में बजरंग दल के बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा। उन्होंने कहा फारबिसगंज शहर में फर्जी डॉक्टर, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी, अल्ट्रासाऊंड, एक्स-रे, की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है और लगभग अस्पतालों में बिना डिग्री वाले अनट्रेंड स्टाफ से काम कराया जाता है। ऐसे में पेशेंट की मृत्यु होना आम बात हो गई है । उन्होंने कहा हाल ही में सुभाष चौक स्थित शकुंतला आरोग्य केंद्र डॉक्टर मनोरंजन शर्मा की लापरवाही ने 30 वर्षीय धर्मेंद्र यादव की जान ले ली पता नहीं ऐसी लापरवाही से कई नर्सिंग होम में पूर्व में कई डिलीवरी महिलाएं एवं बच्चे की मौत हो चुकी है।

घटना के बाद नर्सिंग होम में पीड़ित परिवार को मोटी रकम देकर उनके मुंह को बंद कर दिया जाता है । श्री सोनी ने कहा एक डॉक्टर अनेको नर्सिंग होम में अपना नाम लाइसेंस के साथ दे रखा है। ऐसे डॉक्टर को क्या पंख लगी हुई है जो हवा में उड़कर कई हॉस्पिटल में जाकर लोगों का इलाज करते हैं। सिर्फ नाम देने पर डॉक्टर को नर्सिंग होम के द्वारा दी जाती है मोटी रकम। श्री सोनी ने कहा कभी-कभी फर्जी डॉक्टर के करतूत से वरिष्ठ सम्मानित डॉक्टर को भी अपमानित होना पड़ता है। उनका भी नाम बदनामिया के लिस्ट में आ जाता है। अगर डॉक्टर लोगों को यूनिटी दिखानी है तो फर्जी तरीके से जो काम कर रहा है

Advertisements
Ad 2

उनके विरुद्ध आवाज़ उठाएं । श्री सोनी ने कहा अमरेंद्र यादव के परिजनों को मदद की आवश्यकता है सरकार उन्हें मुआवजा दे और जितने भी फर्जी तरीके से नर्सिंग होम लैब अल्ट्रासाउंड एक्सरे चला रहा है सभी के ऊपर कार्यवाही करें। कार्यवाही नहीं होने पर बजरंग दल की ओर से अनुमंडल अस्पताल में अनिश्चितकालीन धरना देंगे । बैठक में मौके पर बजरंग दल सहसंयोजक विकास श्रीवास्तव, मनोज विश्वास, सागर कुमार, प्रवीण कुमार, अखिलेश सिंह, राजू यादव, अंकित गुप्ता, विक्रम राय, अजीत यादव, सूरज चौहान, विपिन पासवान, सूरज ऋषि देव, सुमन ऋषि देव सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

दानापुर दियारा में पूर्व सांसद रामकृपाल यादव ने बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरण किया

सुरक्षित मातृत्व व जनसंख्या स्थिरीकरण को प्रोत्साहित करने का हो रहा प्रयास

बसमतिया पुलिस और एसएसबी की कार्रवाई ब्राउन शुगर के साथ नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार!