बथनाहा रेल दुर्घटना को ले विभागीय जांच शुरू

 बथनाहा रेल दुर्घटना को ले विभागीय जांच शुरू

अररिया(रंजीत ठाकुर): कटिहार-बथनाहा रेलखंड के बथनाहा स्टेशन पर बुधवार के अहले सुबह करीब साढ़े सात बजे माल वाहक बोगी से सीमेंट उतारने के क्रम में एक बोगी के असंतुलित होकर पलट जाने के मामले में कटिहार डिवीजन के सीनियर डीईएन मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में अधिकारियों का टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार डीईएन मोहमद सेमवल, बथनाहा स्टेशन मास्टर राहुल कुमार,मालबाबू अक्षय कुमार आदि विभागीय कर्मी मौके पर सक्रिय दिखें।

घटना के संबंध में बताया गया है की सीमेंट अनलोडिंग के दौरान एक बोगी पलटी मार गई। दो मजदूर बोगी के अंदर दब गए । पर भाग्यशाली रहे की उपस्थित मजदूरों की सक्रियता से दोनों को तत्काल बचा लिया गया ।जानमाल को कोई खतरा नहीं पहुंचा है। इधर रेलवे सूत्रों ने बताया की रैक प्वाइंट पर बोगियों से सीमेंट अनलोड के लिये रेल बुधवार अहले सुबह 4 बजकर 50 मिनट में लगाई गई थी । बोगियों से सीमेंट अनलोड किया जा रहा था । इसी दरमियान खाली हो रहे एक बोगी असंतुलित होकर पलट गई।

घटना करीब साढ़े सात बजे की बतायी जा रही है । कटिहार मंडल से आये रेल अधिकारियों का दल घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गए हैं । फिलवक्त अधिकारीगण औपचारिक रूप से कुछ भी बताने से इनकार किया है। इधर अपुष्ट खबरों में बोगी पलटने के कारण अनलोड में लगे दो मजदूरों के दबने को ले तरह – तरह के अटकलों का भी बाजार गर्म देखा व सुना जा रहा है । जितनी मुंह उतनी बातों में कितनी सच्चाई है।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post