क्राइमबिहार

दानापुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के शातिरों को दबोचा!

दानापुर(अजीत यादव): राजधानी पटना के दानापुर इलाके से लगातार मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं में वृद्धि के बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए विभिन्न इलाकों से चोरी की गई मोटरसाइकिल को बरामद किया है इस अभियान के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है दानापुर एएसपी सय्यद इमरान मसूद ने एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों को मोटरसाइकिल चोर गिरोह के बारे में विस्तार से बताया। एएसपी ने बताया कि दानापुर पुलिस ने गुरुवार को दानापुर थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों से छापेमारी कर 1 दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल के साथ 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए बदमाशों में जितेन्द्र कुमार, दीपू कुमार, राकेश कुमार शामिल हैं जबकि रंजीत कुमार फरार होने में कामयाब हो गया। आगे बताया कि करीब 11:00 बजे पु.अ.नि.मुकेश शर्मा आर. पी. एस. मोड के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी गुप्त सूचना मिली कि दानापुर कैन्ट एरिया में आर्मी कैंटीन के सामने दो संदिग्ध व्यक्ति जिसमें से एक अपने साथ के मोटरसायकिल पर सवार तथा दूसरा मोटरसायकिल के लॉक को छेड़छाड़ कर खोलने का प्रयास कर रहा है। आर्मी कैंटीन के सामने पहुॅचे तो देखे कि एक व्यक्ति मोटरसायकिल पर बैठा हुआ है तथा दूसरा व्यक्ति कैटीन के सामने सड़क के किनारे लगा मोटरसायकिल के लॉक को छेड़छाड़ कर खोलने का प्रयास रहा है जो पुलिस बल को देखते ही भागने लगा जिसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया गया। पकड़ाये दोनो व्यक्ति से कड़ायी से पूछताछ किया गया तो एक व्यक्ति जो मोटरसायकिल का ब्लॉक खोलने का प्रयास कर रहा था वह अपना जितेन्द्र कुमार उम्र 19 वर्ष पिता सुरेन्द्र राय बताया तथा दूसरा व्यक्ति जो मोटरसायकिल पर बैठा हुआ था अपना नाम दीपू कुमार उम्र वर्ष पिता राजवंशी राय दोनो सा.गढ़ीपट्टी दियारा थाना सोनपुर जिला छपरा बताया।

Advertisements
Ad 2

कड़ाई से पूछताछ करने दोनों के द्वारा स्वीकार किया गया कि दोनो अपने ग्रामीण भागीरथी के पुत्र रंजीत कुमार के साथ मिलकर मोटरसायकिल चोरी करता है तथा चोरी किया हुआ मोटरसायकिल बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक स्थित फिल्ड में कचड़ा के पीछे राकेश कुमार को छिपाने हेतु सुपुर्द कर देते हैं जो मोटरसायकिल का मिस्त्री है जहाँ से राकेश कुमार गाडी का नंबर प्लेट बदल देता है तथा हमलोग दियारा में कम कीमत पर गाड़ी ले जाकर बेच देते है तथा जो पैसा मिलता है उसे आपस में बॉट लेते हैं।

उक्त दोनों के निशानदेही पर दानापुर थाना क्षेत्र से चोरी गयी 05 मोटरसायकिल के साथ कुल 13 मोटसायकिल एवं मोटरसायकिल का कटा हुआ कुछ भाग जैसे टंकी, इंजन एवं शॉकर वगैरह को बरामद किया गया है। अन्य बरामद मोटरसायकिल का सत्यापन किया जा रहा है साथ ही राकेश कुमार उम्र 20 वर्ष पिता बुझावन राय सा. पानापुर थाना अकिलपुर जिला छपरा को गिरफ्तार किया गया है तथा रंजीत कुमार पिता भगीरथी सा. गढीपटटी दियारा थाना सोनपुर जिला छपरा की गिरफ्तारी हेतु छापामारी एवं दानापुर थाना क्षेत्र से चोरी गयी अन्य मोटरसायकिल की बरामदगी हेतु प्रयास जारी है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार युवकों ने बताया कि पिछले कई दिनों से मोटरसाइकिल की चोरी कर उसका पार्ट्स को निकालकर अलग अलग कर बेच दिया जाता था। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर दानापुर के बिस्कुट फैक्ट्री के पास छापेमारी में चोरी की गयी 1 दर्जन मोटरसाइकिल को जप्त किया है। दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पिछले कई महीनो से दानापुर के आसपास के इलाकों में मोटर साइकिल चोरी की लगातार घटनाये घट रही थी. चोर गिरोह को पकडने के लिए दानापुर पदाधिकारियों का एक टीम गठन किया गया था जिसमें दानापुर के तेजतर्रार पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर सफलता प्राप्त हुई है।

Related posts

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

error: