दानापुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के शातिरों को दबोचा!

 दानापुर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के शातिरों को दबोचा!
Advertisement

दानापुर(अजीत यादव): राजधानी पटना के दानापुर इलाके से लगातार मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं में वृद्धि के बाद हरकत में आई पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए विभिन्न इलाकों से चोरी की गई मोटरसाइकिल को बरामद किया है इस अभियान के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है दानापुर एएसपी सय्यद इमरान मसूद ने एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों को मोटरसाइकिल चोर गिरोह के बारे में विस्तार से बताया। एएसपी ने बताया कि दानापुर पुलिस ने गुरुवार को दानापुर थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों से छापेमारी कर 1 दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल के साथ 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

पकड़े गए बदमाशों में जितेन्द्र कुमार, दीपू कुमार, राकेश कुमार शामिल हैं जबकि रंजीत कुमार फरार होने में कामयाब हो गया। आगे बताया कि करीब 11:00 बजे पु.अ.नि.मुकेश शर्मा आर. पी. एस. मोड के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी गुप्त सूचना मिली कि दानापुर कैन्ट एरिया में आर्मी कैंटीन के सामने दो संदिग्ध व्यक्ति जिसमें से एक अपने साथ के मोटरसायकिल पर सवार तथा दूसरा मोटरसायकिल के लॉक को छेड़छाड़ कर खोलने का प्रयास कर रहा है। आर्मी कैंटीन के सामने पहुॅचे तो देखे कि एक व्यक्ति मोटरसायकिल पर बैठा हुआ है तथा दूसरा व्यक्ति कैटीन के सामने सड़क के किनारे लगा मोटरसायकिल के लॉक को छेड़छाड़ कर खोलने का प्रयास रहा है जो पुलिस बल को देखते ही भागने लगा जिसे पुलिस बल के सहयोग से पकड़ लिया गया। पकड़ाये दोनो व्यक्ति से कड़ायी से पूछताछ किया गया तो एक व्यक्ति जो मोटरसायकिल का ब्लॉक खोलने का प्रयास कर रहा था वह अपना जितेन्द्र कुमार उम्र 19 वर्ष पिता सुरेन्द्र राय बताया तथा दूसरा व्यक्ति जो मोटरसायकिल पर बैठा हुआ था अपना नाम दीपू कुमार उम्र वर्ष पिता राजवंशी राय दोनो सा.गढ़ीपट्टी दियारा थाना सोनपुर जिला छपरा बताया।

Advertisement

कड़ाई से पूछताछ करने दोनों के द्वारा स्वीकार किया गया कि दोनो अपने ग्रामीण भागीरथी के पुत्र रंजीत कुमार के साथ मिलकर मोटरसायकिल चोरी करता है तथा चोरी किया हुआ मोटरसायकिल बिस्कुट फैक्ट्री के नजदीक स्थित फिल्ड में कचड़ा के पीछे राकेश कुमार को छिपाने हेतु सुपुर्द कर देते हैं जो मोटरसायकिल का मिस्त्री है जहाँ से राकेश कुमार गाडी का नंबर प्लेट बदल देता है तथा हमलोग दियारा में कम कीमत पर गाड़ी ले जाकर बेच देते है तथा जो पैसा मिलता है उसे आपस में बॉट लेते हैं।

Advertisements

उक्त दोनों के निशानदेही पर दानापुर थाना क्षेत्र से चोरी गयी 05 मोटरसायकिल के साथ कुल 13 मोटसायकिल एवं मोटरसायकिल का कटा हुआ कुछ भाग जैसे टंकी, इंजन एवं शॉकर वगैरह को बरामद किया गया है। अन्य बरामद मोटरसायकिल का सत्यापन किया जा रहा है साथ ही राकेश कुमार उम्र 20 वर्ष पिता बुझावन राय सा. पानापुर थाना अकिलपुर जिला छपरा को गिरफ्तार किया गया है तथा रंजीत कुमार पिता भगीरथी सा. गढीपटटी दियारा थाना सोनपुर जिला छपरा की गिरफ्तारी हेतु छापामारी एवं दानापुर थाना क्षेत्र से चोरी गयी अन्य मोटरसायकिल की बरामदगी हेतु प्रयास जारी है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार युवकों ने बताया कि पिछले कई दिनों से मोटरसाइकिल की चोरी कर उसका पार्ट्स को निकालकर अलग अलग कर बेच दिया जाता था। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर दानापुर के बिस्कुट फैक्ट्री के पास छापेमारी में चोरी की गयी 1 दर्जन मोटरसाइकिल को जप्त किया है। दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पिछले कई महीनो से दानापुर के आसपास के इलाकों में मोटर साइकिल चोरी की लगातार घटनाये घट रही थी. चोर गिरोह को पकडने के लिए दानापुर पदाधिकारियों का एक टीम गठन किया गया था जिसमें दानापुर के तेजतर्रार पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर सफलता प्राप्त हुई है।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post