अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फुलकाहा में 20 दिनों के बाद कोरोना वैक्सीन का लगा शिविर

अररिया(रंजीत ठाकुर): जिले के नरपतगंज प्रखंड अंतर्गत नवाबगंज पंचायत स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फुलकाहा में 20 दिनों बाद आज मंगलवार 1जून को45+उम्र के व्यक्तियों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। शिविर में सैकड़ों लोग वैक्सीन लगवाने को लेकर उपस्थित थे। लेकिन 50 व्यक्तियों का ही वैक्सीन अस्पताल में उपलब्ध था जिस कारण 50 व्यक्तियों को ही वैक्सीनेशन किया गया। बाकी बचे व्यक्ति वैक्सीन नहीं रहने के चलते वापस चले गए। मिली जानकारी के अनुसार अब तक इस स्वास्थ्य केंद्र में 1410 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया गया है। जबकि इस क्षेत्र के लगभग सैकड़ों व्यक्ति कोरोना वैक्सीन से वंचित है। यहां तक की पहला डोज लिए व्यक्ति दूसरा डोज के लिए भी अस्पताल का चक्कर काट रहे हैं.

इस बाबत अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फुलकाहा के प्रभारी डॉ रजीउद्दीन बताते हैं कि 45"+ उम्र के व्यक्तियों को बुधवार 2 जून को पुनः फिर शिविर लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जो व्यक्ति वैक्सीन नहीं लगवाए हैं वह आकर वैक्सीन लगवा ले।वैसे व्यक्ति जो पहला डोज लिए हुए हैं, उस व्यक्ति को दूसरा डोज 84 दिनों के पश्चात ही दिया जाएगा।यह सरकारी गाइडलाइन है। वहीं डॉ०रजीउद्दीन ने कहा निडर और निर्भीक होकर कोरोना वैक्सीन लगवायें। अपने भी सुरक्षित रहें अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगवाने के बाद स्थानीय लोगों में दुर्गा प्रसाद गुप्ता, भगवती गुप्ता, ललित साहा, नंद किशोर दास, आदि व्यक्तियों ने बताया कि यह वैक्सीन कोरोना महामारी के बचाव के लिए आवश्यक है। इस वैक्सीन से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है।