उत्तरप्रदेश

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

Advertisements
Ad 4

बलिया, संजय कुमार तिवारी। खबर यूपी के बलिया से है जहां बलिया के बेल्थरा रोड़ विधान सभा के हल्दीरामपुर में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने सरेआम मंच से कहा है कि जब तक भारतीय जनता पार्टी का एक भी सांसद संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है। उन्होंने दावा किया है की पांच चरणों के चुनाव में ही भारतीय जनता पार्टी 310 सीटें पार कर सरकार बना चुकी है और कांग्रेस 40 तो सपा 4 से भी कम सीटों में सिमट जाएगी।

जिले के बेल्थरा स्थित हल्दी-रामपुर में सोमवार को पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह ने सलेमपुर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रविन्द्र कुशवाहा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान विपक्ष के मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने के दावे पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि “ये राहुल बाबा और अखिलेश झूठ फैला रहे हैं कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो आरक्षण को समाप्त पर देंगे। पर नरेंद्र मोदी के रहते, एस सी, एस टी और पिछड़े वर्ग का आरक्षण कोई समाप्त नहीं कर सकता।” उन्होंने आरोप लगाया कि “कांग्रेस और सपा मुखिया अखिलेश यादव मुस्लिम आरक्षण पिछड़े वर्ग का काटकर देने वाले हैं। लेकिन जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है।”

Advertisements
Ad 2

वहीं 5 चरणों के चुनाव परिणामों को लेकर उन्होंने कहा कि “छह चरण का चुनाव समाप्त हो चुका है तथा पांच चरणों के चुनाव का परिणाम मुझे मालूम है।” उन्होंने दावा किया की “पांच चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 310 सीटें पार कर सरकार बना चुकी है। यह छठा और सातवां चरण 400 पर करने का है। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 400 सीटें पार करने वाली है और कांग्रेस महज 40 सीटों में ही सिमटने वाली है तथा सपा और अखिलेश यादव को चार सीटें भी नहीं मिल पाएगी।”

Related posts

खरीद, जिंदापुर और पुरुषोत्तम पट्टी ग्राम समूह के अलावा रामपुर नंबरी व रेंगहा में चल रहे कटानरोधी कार्यों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

पण्डित राम प्रसाद बिस्मिल की जयंती पर शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई : रीना त्रिपाठी

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर