बरटांड की दुकानों में मारा छापा!

धनबाद(न्यूज़ क्राइम24): तंबाकू व धूम्रपान मुक्त जिला घोषित करने के लिय एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने अभियान चलाकर बैंक मोड़, बरटांड की दुकानों में मारा छापा उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह के निर्देश पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री चंदन कुमार ने आज बैंक मोड़ एवं बरटांड में अभियान चलाकर कई दुकानों में छापा मारा। इस संबंध में उन्होंने बताया कि उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने धनबाद जिले को तंबाकू व धूम्रपान मुक्त जिला घोषित करने का निर्देश दिया है। इसलिए अगले कुछ दिनों तक जिले में सघन छापामारी अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज जिला स्तरीय छापामार दस्ता के साथ लगभग 10 दुकानों में छापामारी की गई। जिसमें 5 दुकानदार के पास तंबाकू उत्पाद पाया गया। इस कारण झारखंड सरकार के निर्देशानुसार कोटपा 2003 की धाराओं के अनुसार उनसे जुर्माना वसूला गया। साथ ही उन्हें झारखंड सरकार के आदेश का आगे उल्लंघन नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ा गया तथा तंबाकू के दुष्प्रभाव के लिए जागरूक किया गया।

उन्होंने बताया कि तंबाकू सेवन करने वालों की प्रवृत्ति यत्र तत्र थुकने की होती है। जिससे कोविड-19 के फैलने का खतरा अधिक होता है। इसलिए झारखंड सरकार ने आदेश जारी कर सार्वजनिक स्थान पर थूकने एवं तंबाकू का उपयोग प्रतिबंधित किया है।