कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में हम सब को निभानी होगी अपनी जिम्मेदारी : सांसद

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने गुरुवार को कोरोना टीका का दूसरा डोज लिया| टीका का दूसरा डोज लेने सांसद अपने अन्य सहयोगियों के साथ सदर अस्पताल परिसर स्थित टीकाकरण सत्र स्थल पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से जिले में संक्रमण के अद्यतन स्थिति पर विस्तृत चर्चा की। संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने व टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को लेकर उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। इस क्रम में सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीआईओ डॉ मोईज, डीपीएम रेहान असरफ के साथ सांसद प्रतिनिधि संजय मिश्रा, भाजपा नेता अजय झा, समर सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

टीका के संपूर्ण डोज से कम होगी रोग संबंधी जटिलताएं :

टीका का दूसरा डोज लेने के बाद सांसद ने कहा कोरोना का टीका संक्रमण से बचाव का एक मात्र जरिया है। स्वास्थ्य परीक्षणों में यह पूरी तरह साबित हो चुका है। टीका का संपूर्ण डोज लेने के बाद संक्रमण का खतरा 90 फीसदी तक कम होता है। टीका का दोनों डोज लेने के बाद अगर कोई व्यक्ति संक्रमित होते हैं तो उन पर रोग का प्रभाव व इससे जुड़ी जटिलता काफी कम होगी। इससे उनका उपचार आसान होगा।

जिलावासियों से की टीका लगाने की अपील :

सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने तमाम जिलावासियों से टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा टीका लगाने के बाद आप और आपका परिवार कोरोना संक्रमण से सुरक्षित होगा। आप सुरक्षित होंगे तो आपका देश सुरक्षित होगा। फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिये अभियान संचालित किया जा रहा है। निर्धारित आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोग टीका लगवायें। आगामी 01 मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने का अभियान संचालित किया जाना है। सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। लिहाजा एक मई के बाद अधिक से अधिक युवाओं को कोरोना का टीका लगाने का आह्वान उन्होंने किया।

कोरोना के खिलाफ हम सब को लड़नी होगी अपनी लड़ाई :

सांसद ने कहा कोरोना को हराना सिर्फ सरकार के बूते संभव नहीं। इसके लिये हर एक व्यक्ति को अपने हिस्से की लड़ाई लड़नी होगी। जब तक देश की तमाम जनता संगठित होकर इसके खिलाफ खड़ा नहीं होता तब तक कोरोना से जुड़ी चुनौतियों को खत्म करना मुश्किल है। उन्होंने तमाम जिलावासियों से निश्चित रूप से मास्क का उपयोग करने, शारीरिक दूरी का ध्यान रखने व नियमित समयांतराल पर हाथों की सफाई करने की अपील की। उन्होंने कहा सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का शत-प्रतिशित अनुपालन ही हमें कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में जीत दिलायेगा।