सात निश्चय योजना से कड़ोरो की लागत से बने नलजल योजन की टँकी नहीं दे रहे लोगों के घरों में पानी

अररिया(रंजीत ठाकुर): नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अंचरा पंचायत में बिहार सरकार की कड़ोरो की लागत से सात निश्चय योजना से बने नलजल योजना कि टंकी से अबतक नहीं मिल रहा है लोगों के घर में शुद्ध पानी. जंहा बिहार सरकार के द्वारा गरीब परिवारों तक शुद्ध व स्वच्छ पानी पहुंचाने का योजना बनी है, वहीं संवेदकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. कई वार्डों में तो नल एवं पाइप भी नही लगा है. इस बाबत उप मुखिया प्रतिनिधि पप्पू कुमार बर्मा ने बताया कि बर्षो से यह योजना अंचरा पंचायत में चल रहा है लेकिन अभी तक किसी भी वार्ड में पानी सप्लाई शुरू नहीं किया गया है.

वार्ड संख्या-05 यादव टोला के ग्रामीणों में तारणी यादव, महानंद यादव, राजदेव यादव, रामानंद यादव, चंद्रानंद यादव, रमेश यादव, सत्यनारायण यादव, भुटाय यादव, बिदुर यादव, शिवनंदन यादव,भूमि यादव, आदि ने बताया कि हमलोगों के वार्ड में तो अभी तक जलनल योजना के तहत कोई काम नहीं हुआ है, तो शुद्ध पानी पीने के लिए कहाँ से मिलेगा.

स्थानीय लोगों ने कहा सरकार का यह योजना पूरी तरह फेल है, संबंधित लोग मालामाल है. पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि उपेंद्र शर्मा ने बताया कि संवेदक के द्वारा काम किया जा रहा है लेकिन अब तक किसी वार्ड में शुद्ध पानी सप्लाई नहीं हुआ है. पीएचडी जेई मंजेर हुसैन से मोबाईल से इस संबंध में बात करना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं रिसीव किये।