बिहार

अज्ञात बदमाशों ने सरसों के रखे बोझा में लगाया आग, लाखों का हुआ नुकसान

गया(अरुणजय प्रजापति): ज़िला के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र के डुमरिया प्रखंड के मैगरा थाना अंतर्गत शेवरा पंचायत के चंदरिया मोड़ के पास कौशल सिंह के ईंट भट्ठे पर बने भंडार में रखे सरसों के करीब हज़ारों बोझा में शनिवार की रात अज्ञात बदमाशों ने आग लगा दिया,जो जलकर खाक हो गया। इस संबंध में पीड़ित कौशल सिंह ने बताया के करीब 1 बजे रात में स्थानिय लोगों द्वारा कॉल कर बताया गया के आपके ईंट भट्ठा पर बने भंडार में कुछ लोग आग लगा दिया है।

तभी जब मैं अपने भंडार पर पहुंचा तो देखा कि आग लगी है। स्थानिय गांव के लोगों से मदद मांगी लेकिन किसी ने कोई सहायता नहीं किया। और मेरे भंडार में रखे तेलहन फसल के सरसों का हज़ारों बोझा देखते देखते जलकर खाक होगया। उन्हों ने लाखों का नुकसान बताया। साथ साथ उन्हों ने बताया के इस घटना की जानकारी मैगरा थाना को दिया। जो सुबह में घटना स्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पीड़ित ने बताया के कुछ लोग को हमने चिन्हित भी किया है। इस तरह की घटना से पीड़ित किसान भयवित हैं। उन्हों ने थाना में आवेदन देकर बदमाशों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा के लिए निवेदन किया है।

Advertisements
Ad 2

आपको बतादें की इसी गांव में आग लग्गी की सप्ताह के अंदर दूसरी घटना घटी है। एक सप्ताह पहले एक ट्रेक्टर को भी अज्ञात लोगों द्वारा जला दिया गया था। पीड़ित किसान का कहना है के वर्षों से ईंट भट्टा बंद था। सुनसान जगह का फायदा उठाते हुए अज्ञात बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित का कहना है के अगर दमकल सुबह के बजाय समय पर पहुंच जाता तो शायद इतना बड़ा नुकसान न होता।

जैसे ही इसकी सूचना फैली वैसे वैसे लोग घटना स्थल पर पहुंचते गए। जैसे डुमरिया प्रखंड के प्रमुख्य संतोष कुमार गुप्ता,लड्डू खान,नवल किशोर सिंह के अलावा अन्य ग्रामीणों ने पीड़ित को ढाढस दिया। और पुलिस प्रशासान से बदमाशों के विरुद्ध कड़ी करवाई की मांग किया।

Related posts

सीटी स्कैन सेंटर से अब तक लाभान्वित हो चुके हैं 30 हजार से अधिक लोग

जिले के 51 टीबी मरीजों को पौष्टिक आहार सेवन के लिए किया गया फूड वितरण

अभियान 40 आईएएस करेंट अफेयर्स पत्रिका का लोकार्पण