समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों के लक्की ड्रा विजेताओं को मिला तीसरे सप्ताह का पुरस्कार

 समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों के लक्की ड्रा विजेताओं को मिला तीसरे सप्ताह का पुरस्कार

  • पुरस्कार पाकर लोगों के चेहरे पर दिखी प्रसन्नता
  • समय से टीका लगाने का परिणाम है पुरस्कार : प्रभारी चिकित्सक
  • सभी प्रखंड के 11 लोगों को हर सप्ताह दिया जा रहा बम्पर इनाम
  • समय पर टीका लगाकर लोग सुरक्षित करें अपना जीवन

पूर्णिया(रंजीत ठाकुर): समय पर कोविड-19 टीका लगाने वाले सभी लाभार्थियों के बीच लक्की ड्रा करवाकर विजेताओं को हर सप्ताह स्वास्थ्य विभाग द्वारा केयर इंडिया के सहयोग से विभिन्न तरह के बम्पर पुरस्कारों से सम्मानित किया जा रहा है। बुधवार को जिले के पूर्णिया पूर्व प्रखंड में तीसरे सप्ताह (11 से 17 दिसम्बर तक) समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों में लक्की ड्रा जीतने वाले को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरस्कृत किया गया। टीका लगाकर पुरस्कार जीतने वाले सभी लाभार्थियों के चेहरे पर प्रसन्नता देखी गई। पुरस्कार लेने के साथ विजेताओं ने कहा कि टीका लगाकर हमने अपना जीवन कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षित कर लिया है। इसके बाद विभाग द्वारा पुरस्कार भी दिए जाने से और खुशी हो रही है। हम अन्य लोगों को भी समय से टीका लगाकर कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने और पुरस्कार जीतने के लिए जागरूक करेंगे। इस दौरान वहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शरद कुमार, बीएचएम विभव कुमार, केयर इंडिया डिस्ट्रिक्ट टीम लीडर आलोक पटनायक, केयर इंडिया के वैक्सीनेशन कोऑर्डिनेटर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

समय से टीका लगाने का परिणाम है पुरस्कार :


पूर्णिया पूर्व प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ही कार्यक्रम आयोजित कर लाभार्थियों को इनाम देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शरद कुमार ने कहा कि कोविड-19 टीका लोगों को संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सबसे आवश्यक है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को सरकार द्वारा मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है। टीका को दो डोज में पूरा किया जा रहा है जिसके बीच एक समय निर्धारित किया गया है। दूसरे डोज को समय से लगाने वालों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब साप्ताहिक रूप से इनाम भी दिया जा रहा है, जिसमें केयर इंडिया द्वारा तकनीकी सहयोग किया जा रहा है। लोगों को समय से दूसरा डोज का टीका लगाकर इनाम के लिए लक्की ड्रा में शामिल होना चाहिए और लक्की ड्रा जीतकर विभिन्न आकर्षक पुरस्कार जीतना चाहिए।

तीसरे सप्ताह भी सभी प्रखंडों के 11 लाभार्थियों को मिलगा पुरस्कार :

केयर इंडिया के डिस्ट्रिक्ट टीम लीडर आलोक पटनायक ने बताया कि जिले में 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक हर सप्ताह समय पर टीका लगाने वाले लाभार्थियों को प्रखंड स्तर पर पुरस्कार दिया जा रहा है। अबतक दो सप्ताह के लक्की ड्रा विजेताओं को सभी प्रखंडों में पुरस्कार दिया जा चुका है। आज से तीसरे सप्ताह के लक्की ड्रा विजेताओं को भी पुरस्कार दिया जाना शुरू किया गया है जिसकी शुरुआत पूर्णिया पूर्व प्रखंड से की गई है। इस अभियान में पुरस्कार जीतने के लिए लोगों को सिर्फ दूसरे डोज के तय समय से सात दिनों के अंदर अपना टीका लगा लेना है। समय पर टीका लगाने वाले सभी लोगों के बीच प्रखंड स्तर पर लक्की ड्रा करवाया जाता और उनमें से 10 लोगों को सांत्वना पुरस्कार और 01 लोग को बम्पर पुरस्कार के लिए चिह्नित किया जाता है। पुरस्कार के रूप में लोगों को वाटर फिल्टर, डिनर सेट, कूकर के साथ ही मिक्सर ग्राइंडर, कूकिंग गैस, स्टोव, फैन, ब्लैंकेट आदि दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि माह के अंत में भी जिला स्तर पर एक लक्की ड्रा कराया जाएगा जिसमें जीतने वाले लाभार्थी को एलईडी टीवी व डबल डोर फ्रीज पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा।

समय पर टीका लगाकर लोग सुरक्षित करें अपना जीवन :


पूर्णिया पूर्व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएचएम विभव कुमार ने लोगों को कोविड-19 टीका लगाकर अपना और अपने परिजनों का जीवन संक्रमण से सुरक्षित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण अभीतक खत्म नहीं हुआ है। इसलिए लोगों को अभी भी सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। टीका लगा लेने से लोगों में संक्रमण से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता में विकास होता है। इसलिए सभी लोगों को बिना हिचके समय पर टीका लगाना चाहिए।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post