बिहार

एसएस सहित तस्करी का यूरिया खाद किया जब्त

अररिया(रंजीत ठाकुर): 56वीं वाहिनी बीओपी कुशमाहा के जवानों ने अवैध तरीके से कालाबाजारी कर ट्रैक्टर ट्रॉली से नेपाल ले जा रहे तस्करी का 85 बोरी यूरिया खाद को जब्त करने में सफलता पाई है,वहीं मौके से चालाक को भी धर दबोचा। इस बाबत कुशमाहा बीओपी प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जवानों द्वारा दबोचे गए चालक मोहम्मद सलीम – उम्र 42 बर्ष, ग्राम झोखरण,थाना जोगबनी,जिला अररिया,से पूछताछ करने पर चालक ने बताया की यूरिया खाद कुशमाहा निवासी विनोद कुमार साह का है, जो बंगाल से चोरी-छिपे बिना कागजात के बड़े वाहनों से फारबिसगंज के कोठी हाट के समीप अनलोड कर ट्रैक्टर ट्रॉली पर लोड कर कुशमाहा होते हुए नेपाल ले जा रहा था।

जवानों ने यह कार्यवाई गुप्त सूचना के आधार पर सीमा पिलर संख्या 176/1(64)के समीप मोरटोला गांव के पास सीमा से 250 मीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में किया है। बताते चलें कि सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र के किसान खेती करने के लिए रासायनिक खादों के लिए त्राहिमाम है।वहीं सीमा से सटे स्थित कुछ तस्करों ने चंद रुपयों के लिए भारतीय क्षेत्र से तस्करी कर सीमा पार नेपाल पहुंचा देते हैं। जिससे भारतीय क्षेत्र के किसान को खादों के लिए बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।वहीं गिरफ्तार चालक के शिनाख्त पर वाहन मालिक, चालक एवं विनोद कुमार साह के ऊपर मामला दर्ज करते हुए एसएसबी ने अग्रिम कार्यवाई हेतु अनुमंडल कृषि पदाधिकारी सुधांशु कुमार फारबिसगंज को सुपुर्द किया।
क्या कहते हैं अनुमंडल कृषि पदाधिकारी सुधांशु कुमार फारबिसगंज इस बाबत अनुमंडल कृषि पदाधिकारी फारबिसगंज ने बताया कि एसएसबी जवानों के द्वारा

Advertisements
Ad 2

बोरा यूरिया खाद के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली समेत ड्राइवर को चोरी-छिपे नेपाल ले जाते धर दबोचा है। दबोचे गए चालक सहित सामग्री को मेरे कार्यालय में जमा किया गया है। जिससे मेरे द्वारा पुलिस थाना में मामला दर्ज कराया गया है। जब उनसे पूछा गया कि आखिर अवैध तरीके से बड़े पैमाने पर अररिया जिले के विभिन्न सीमा क्षेत्रों से कालाबाजारी का रासायनिक खाद लाया जाता है, और तस्करी कर नेपाल पहुंचा दिया जाता है,तो इस पर पदाधिकारी ने कहा जांच की जा रही है। जगह-जगह छापेमारी भी किया गया है, सूचना मिलने पर कार्यवाई भी की जाएगी। हम लोग सीमा पर तैनात एसएसबी के पदाधिकारियों से समन्वय बैठक भी कर रहे हैं। कालाबाजारी व तस्करी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। अब देखना यह है की नामदज व्यक्ति के ऊपर विभागीय कार्यवाई क्या होता है।

Related posts

जमुई लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती ने कराया नामांकन, सांसद चिराग पासवान भी रहे साथ

ईद की खरीदारी करने उमड़े लोगों से देर रात्रि तक बाजारे गुलजार

शीर चाय से रोजेदारों को मिलता है सकून

error: