भाजपा के शाहनवाज और वीआई के मुकेश ने विधान परिषद उपचुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

पटना: बिहार विधान परिषद की दो सीटों के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तिथि है. भाजपा की ओर से सैयद शाहनवाज हुसैन और वीआईपी से मुकेश सहनी ने आज नामांकन पत्र भरा. पटना के प्रमंडलीय आयुक्‍त कार्यालय में इन दोनों नेताओं के नामांकन पत्र दाखिल करते वक्‍त बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार दोनों उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल और पाटलिपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव आदि भी मौजूद थे.

चुनाव संपन्‍न कराने के लिए अधिकारियों को सौंपी जिम्‍मेदारी-

बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल को निर्वाची पदाधिकारी अधिसूचित किया गया है। इनके कार्यों में सहयोग प्रदान करने के लिए सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में उपनिदेशक खाद्य पटना प्रमंडल धीरेंद्र झा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव और बिहार विधान सभा के पदाधिकारी भूदेव राय प्रतिनियुक्त किए गए हैं। निर्वाची पदाधिकारी सह-प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल के कार्यालय कक्ष में नामनिर्देशन पत्र दाखिल किए जाएंगे.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सिविल सर्जन पटना को निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष के बाहर एवं अंदर सैनिटाइजेशन कराने एवं कार्यालय कक्ष के लिए पर्याप्त संख्या में सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही नामनिर्देशन दाखिल करने वाले अभ्यर्थी, उनके प्रस्तावक और उनके समर्थकों का थर्मल स्क्रीनिंग एवं सैनिटाइज करने के बाद ही मुख्य द्वार पर प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। बिना मास्क का प्रवेश वर्जित रहेगा