सांसद की अगुआई में शहर में चला सैनिटाइजिंग अभियान

अररिया(रंजीत ठाकुर): शहर के प्रमुख स्थल सहित हाट बाजारों में सोमवार को सांसद प्रदीप कुमार सिंह की अगुआई में दो विशेष द्रोन की मदद से सघन सैनिटाइजिंग अभियान का संचालन किया गया। इस क्रम में शहर के प्रमुख काली मंदिर चौक, थाना मुहल्ला, अररिया व्यवहार न्यायालय परिसर, चांदनी चौक, हटिया रोड सहित अन्य जगहों को द्रोन की मदद से सैनिटाइज किया गया.

हवा में मौजूद वायरस को खत्म करने में मिलेगी मदद :

जिले को कोरोना संक्रमण से राहत पहुंचाने के उद्देश्य से सांसद प्रदीप कुमार सिंह द्वारा चेन्नई की एक कंपनी से दो विशेष द्रोन मंगाये गये हैं। इसकी मदद से पूरे जिले में सैनिटाइजिंग अभियान के संचालन की कवायद शुरू कर दी गयी है। इधर जमीन से विशेष रूप से सैनिटाइजिंग अभियान का संचालन करने के लिये दो विशेष वाहन सांसद द्वारा मंगाये जा रहे हैं। उक्त दोनों वाहन के देर रात तक अररिया पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है। द्रोन की मदद से संचालित सैनिटाइजिंग अभियान से हवा में मौजूद कोरोना वायरस के खत्म होने का भरोसा जताया जा रहा है।

प्रभावित इलाकों को प्राथमिकता के आधार किया जायेगा सैनिटाइज :

शहर में संचालित सैनिटाइजिंग अभियान की अगुआई कर रहे सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा शहर के प्रमुख काली मंदिर, चांदनी चौक, हटिया रोड, बस स्टैंड सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले जगहों पर सैनिटाइजिंग अभियान के संचालन के बाद फारबिसगंज, जोगबनी के शहरी इलाकों के साथ-साथ दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों में भी द्रोन की मदद से सैनिटाइजिंग अभियान का संचालन किया जाना है। कोरोना प्रभावित इलाकों को प्राथमिकता के आधार पर तरजीह दी जा रही है। द्रोन की मदद से बहुमंजिला इमारत को सैनिटाइज किया जा सकेगा। साथ ही हवा में मौजूद संक्रामक वायरस को खत्म करने में भी इससे मदद मिलेगी।

संक्रमण से जुड़ी चुनौती होगी कम :

सांसद ने कहा 32 लाख आबादी वाले इसे जिले के तमाम लोगों को कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। द्रोन की मदद से सैनिटाइजिंग कार्य के लिये संबंधित कंपनी को सात सौ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से भुगतान किया जाना है। स्थानीय लोगों के सहयोग से इस अभियान के सफल संचालन का भरोसा उन्होंने जताया।